देवघर : एक-दूसरे को बचाने में एक साथ हुई 6 लोगों की मौत

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

देवघर । एक दूसरे को बचाने में एक साथ 6 लोगों की मौत हो गई। यह घटना जिले के देवीपुर में 9 अगस्‍त को घटी। यहां सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से एक साथ 6 लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर उपायुक्‍त कमलेश्‍वर प्रसाद सिंह भी मौके पर पहुंचे। बचाव और राहत कार्य का जायजा लिया। पुलिस अपने स्‍तर से मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक देवीपुर में रहने वाले राजेश वर्णवाल के घर सेप्टिक टैंक की सफाई हो रही थी। टंकी साफ करने के क्रम में एक व्यक्ति बेहोश हो गया। उनके नहीं निकलने पर दूसरे व्‍यक्ति उसे देखने अंदर गया। इसी तरह एक-एक कर टंकी में 6 लोग उतरे। सभी टंकी के अंदर बेहोश हो गये। इसके बाद सभी को टंकी से बाहर निकाला गया। सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

उपायुक्त ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे, ताकि हादसे के शिकार लोगों को तुरंत चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करा बचाया जा सके। हालांकि यह सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि अस्पताल ले जाने के क्रम में छह लोगों की मौत हो गयी। बताया जाता है कि सेप्टिक टैंक में उतरे सभी 6 लोग जहरीली गैस की चपेट में आ गये। मरने वालों में देवीपुर थाना क्षेत्र के कोल्हड़िया गांव निवासी 48 वर्षीय गोविंद मांझी और उनके दो बेटे 26 वर्षीय बबलू मांझी व 24 वर्षीय लालू मांझी शामिल हैं। मकान मालिक 48 ब्रजेश चंद बर्णवाल, उनका भाई 42 वर्षीय मिथलेश चंद बर्णवाल सहित पिरहाकट्टा निवासी 27 वर्षीय लीलू मुर्मू की भी इस घटना में मौत हो गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.