बाबा मंदिर : रोजाना रात 8 बजे तक प्राप्‍त किया जा सकता है ऑनलाइन इंट्री पास

0
  • पहले दिन मात्र तीन घंटे में बुक हो गये 200 पास
  • पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर मिलेगी सुविधा

दैनिक झारखंड न्‍यूज

रांची । विश्‍व विख्‍यात बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में ऑनलाइन ई-पास के माध्यम से 31 अगस्‍त से श्रद्धालुओं को प्रवेश मिलेगा। इसके लिए आज से ही बुकिंग शुरू थी। पहले दिन मात्र 3 घंटे में 200 श्रद्धालुओं ने कल बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन के लिए वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ई-पास की बुकिंग कराई। उपायुक्त कमलेश्वर सिंह ने राज्‍य के आम श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि बाबा मंदिर प्रवेश करने के लिए पंजीकरण करा कर ई-पास निर्गत अवश्य करा लें।

आधा घंटा पहले आना होगा

ज्ञातव्य है कि वर्तमान में मंदिर का पट झारखंड के श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है। कोई भी श्रद्धालु http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर सकता हैं। इसके लिए प्रतिदिन रात 8 बजे तक ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त किया जा सकता है। एक बार ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त करने के पश्चात श्रद्धालुओं को ई-पास में वर्णित समय के आधा घंटा पूर्व मानसिंघी फुटओवर ब्रिज के द्वार के समीप अपने पहचान पत्र एवं ई-पास के साथ उपस्थित होना होगा। पास पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर बनेगा।

पंडा-पुरोहित करें जागरूक
अनुमंडल पदाधिकारी सह बाबा मंदिर प्रभारी विशाल सागर ने कहा कि ऑनलाइन एंट्री पास की सुविधा भी शुरू की गई है। इस संबंध में श्रद्धालुओं को जागरूक किया जाए, ताकि जानकारी के अभाव में किन्ही को भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्‍होंने मंदिर से जुड़े पुरोहित और पंडा समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा गया है कि वे अपने-अपने जजमानों को ऑनलाइन इंट्री पास के बारे में जानकारी दें। उन्हें ई-पास लेकर ही मंदिर में आने के लिए प्रेरित करें। उन्हें बताये कि बिना ई-पास के लोगों को मंदिर में दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.