टाटा स्टील ने स्वतंत्रता दिवस पर हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को किया सलाम

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

मुंबई । टाटा स्टील ने अपने कार्यालय, संयंत्र और खदानों में बड़े ही धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस दौरान कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को सलाम किया। संजीव पॉल, वीपी, (सेफ्टी, हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी) ने जमशेदपुर स्टील वर्क्‍स में तिरंगा फहराया। इस कार्यक्रम में उनके साथ कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट्स समेत अन्य अधिकारियों और टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

श्री पॉल ने कहा कि हमारा स्वाधीनता दिवस हमेशा से बड़े जश्न का दिन रहा है। एक सामाजिक समारोह रहा है, जिसे लोग एकजुट होकर मनाते हैं। एक-दूसरे को उन मूल्यों और सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए बधाई देते है, जिनके लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने बड़ी कीमत चुकायी थी। अपने पीछे एक सशक्त भारत छोड़ जाने के लिए उस विरासत को मजबूती देने में कड़ी मेहनत करने और विवेकशील होने का संकल्प लेते हैं।

कोरोना योद्धा, सभी स्टेकहोल्डर, केंद्र और राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासनों के प्रति आभार प्रकट करते हुए श्री पॉल ने कोविड के समय में उनके अनवरत प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता को नुकसान और पेयजल संकट के मुद्दों पर भी प्रकाश डाला।

कोलकाता के टाटा सेंटर में पीयूष गुप्ता, वाईस प्रेसिडेंट (स्टील मार्केटिंग एंड सेल्स), ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। टाटा स्टील कलिंगा नगर में सतीश कुमार तिवारी, चीफ (मेकेनिकल मेंटेनेंस), टीएसके ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कलिंगानगर के बाम्नीपाल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

नोआमुंडी और जोडा में झरिया डिवीजन, वेस्ट बोकारो डिवीजन और ओएमक्यू डिवीजन समेत विभिन्न रॉ मैटेरियल लोकेशनों में समारोह आयोजित किए गए। टाटा स्टील माइंस लिमिटेड ने भी ओडिशा के सुकिंदा क्रोमाइट माइन में अवनीश कुमार, असिस्टेंट जेनेरल मैनेजर(माइनिंग) ने और कमरदा क्रोमाइट माइन में हरिद्रुमत बेहरा, असिस्टेंट जेनेरल मैनेजर (माइनिंग) ने तिरंगा फहराया।

टाटा स्टील स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (टीएसएसईजेडएल) में उमेश शर्मा, हेड प्रोजेक्ट्स ने कर्मचारियों के साथ झंडोत्तोलन किया। चीफ रेसीडेंट एक्जीक्यूटिव, भुवनेश्वर के कार्यालय में देबाशीष जेना, सीआरई (भुवनेश्वर) ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते समय सभी स्थानों पर सामाजिक दूरी के प्रावधानों और कोविड दिशानिर्देशों का पालन किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.