एक्‍टर सुशांत सिंह मौत पर सुप्रीम फैसला : मामले की जांच करेगी CBI

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

नई दिल्‍ली । एक्‍टर सुशांत सिंह के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है। इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया है। एक्‍टर की मौत की सीबीआई जांच की मांग देशभर में उठ रही थी।

सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दे दिया है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को ही सौंपी जाएगी। सुशांत के लिए लगातार सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे उनके फैंस और परिवार वालों को सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का बेसब्री से इंतजार था। इस फैसले से उनमें न्याय को लेकर एक उम्मीद जगी है। कोर्ट की पिछली सुनवाई में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें दी थीं, जिसके बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

कोर्ट ने इस सुनवाई में 35 पन्‍नों का जजमेंट दिया है। पटना कोर्ट की एफआईआर को SC ने सही पाया है। कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है। पटना कोर्ट की एफआईआर को कोर्ट ने सही पाया है। कोर्ट ने माना है कि मुंबई पुलिस ने जांच नहीं की। कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में जांच नहीं की है, बल्कि इस मामले में बस इंक्‍वायरी की। आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पूरी तरह से सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया है। कोर्ट ने साफ कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो सीबीआई देखेगी।
फैसले के आते ही सुशांत की बहन श्वेता कार्ति सिंह ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्‍होंने लिखा- फाइनली सुशांत केस की सीबीआई करेगी जांच।

Leave A Reply

Your email address will not be published.