बिहार सहित देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश होने के संकेत

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

नई दिल्‍ली । आने वाले कुछ दिनों में बिहार सहित देश के पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में कुछ जगहो पर भारी बारिश होने की संभावना हे। भारत मौसम विज्ञान विभाग के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने यह जानकारी दी है।

मौसम विभाग के अनुसार एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पंजाब से उत्तर-पश्चिमी बंगाल के खाड़ी तक क्षोभमंडल के निचले स्तरों पर मौजूद है। इसके पूर्वी किनारे के 24 जून, 2020 से उत्तर की ओर बढ़ने की बहुत संभावना है। अगले 4 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी भारत में बंगाल की खाड़ी से आने वाली अधिक नम दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के अभिसरण होने की संभावना है। उपरोक्त अनुकूल परिस्थिति के साथ 24 जून से पूर्वोत्तर राज्यों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों के दौरान बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में लगभग सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

24 से 26 जून के दौरान बिहार में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की बहुत संभावना है। अरुणाचल प्रदेश व नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.