पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे पश्चिम बंगाल की हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ता के परिजन

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । राष्ट्रपति भवन में 30 मई को होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल में हिंसा का शिकार हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिवारवालों को भी आमंत्रित किया गया है। ये सभी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ गुरुवार को दिल्ली पहुंचेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण कार्यक्रम के लिए लगभग सभी इंतजाम पूरे हो चुके हैं। मेहमानों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। इस बार बीजेपी ने शपथग्रहण कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल में सियासी जंग में मारे गए 50 से ज्यादा पार्टी वर्कर के परिवारवालों को भी आमंत्रित किया है। इसके जरिए बीजेपी बंगाल के लोगों तक संदेश पहुंचाने का प्रयास कर रही है, जहां 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बार लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 42 में से 18 सीटें अपने नाम कीं।

सूत्रों के अनुसार, पिछले 6 साल में मारे गए 51 पार्टी वर्करों के परिजन, खासकर जो बंगाल में पंचायत और लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा का शिकार हुए, उन्हें भी 7 हजार लोगों के साथ आमंत्रित किया है। शपथग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के जयपुर गेट में होगा। सूत्रों के अनुसार, परिजन बुधवार को ट्रेन से चलेंगे और गुरुवार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे। परिजन के साथ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी रहेंगे मौजूद

परिजनों के साथ प्रदेश के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे जिन्हें उनकी देख-रेख के लिए लगाया गया है। जिनके परिवारवालों को बुलाया गया है उसमें से 46 की मौत पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी जबकि हालिया लोकसभा चुनाव में 5 अन्य मारे गए थे। ये परिवार बैरकपुर, कृष्णानगर नदिया, पुरुलिया, माल्दा, बांकुरा, पश्चिमी मेदिनीपुर, झारग्राम, दक्षिण 24 परगना, बर्धमान, राणाघाट, बीरभूम और कूचबिहार से हैं। कुछ पारिवारिक सदस्य हाल ही में बीजेपी मुख्यालय आए और अपने डर की कहानी बयां की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.