एलआईसी के कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में काम करेगा आईडीबीआई बैंक

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

मुंबई । आईडीबीआई बैंक और एलआईसी ऑफ इंडिया ने आपस में साझेदारी की है। इसके तहत एलआईसी के कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में आईडीबीआई बैंक देश भर में 1,800 से अधिक शाखाओं में फैले बैंक के 1.80 करोड़ ग्राहक के लिए एलआईसी की बीमा पेशकशों की संपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा। इससे पहले आईडीबीआई बैंक ने एलआईसी इंश्योरेंस नीतियों के विपणन के लिए एलआईसी ऑफ इंडिया के साथ एक सेवा स्तर का समझौता किया था।

बीएएनसीए बिजनेस ने मार्च 2019 के महीने में 160 करोड़ रुपए के साथ 26,116 एनओपी के रिकॉर्ड कारोबार के साथ शुरुआत की। एलआईसी का विविध उत्पाद आधार, बैंक के मेट्रो और शहरी क्षेत्रों में एचएनआई ग्राहकों सहित अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अन्य ग्राहकों को लक्षित करेगा।

बैंक ने एलआईसी को गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करने के लिए एक विस्तृत चालू खाता ‘एलआईसी-कनेक्ट’ पेश किया है। एलआईसी-कनेक्ट एलआईसी के संग्रह और भुगतान आवश्यकताओं के लिए कई सुविधाओं की मेजबानी प्रदान करता है, जिसमें नकद/चेक पिकअप, इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर, बल्क पेमेंट, लीगल पेमेंट आदि शामिल हैं। उत्पाद को विशेष रूप से एलआईसी ऑफ इंडिया की एलआईसी शाखाओं की परिचालन सुविधा की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार किया गया है।

नवीकरण प्रीमियम के संग्रह के लिए और पॉलिसीधारकों की सुविधा के लिए एक सक्रिय चैनल भागीदार बनने के उद्देश्य से, बैंक ने आईडीबीआई बैंक शाखाओं में एलआईसी नवीकरण प्रीमियम के त्वरित भुगतान की सुविधा के लिए एक नई एप्लीकेशन पेश की है। अब, एलआईसी पॉलिसीधारक पूरे भारत में आईडीबीआई बैंक शाखाओं में से किसी पर भी जा सकते हैं और आईटीआई बैंक में नकद और चेक के माध्यम से पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान आसानी से कर सकते हैं। इससे बैंक को क्रॉस सेल का अवसर भी मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.