बांद्रा में MTNL बिल्डिंग में लगी आग, फंसे 75 से ज्यादा लोग

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

मुंबई । राज्‍य के बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) बिल्डिंग में सोमवार को भीषण आग लग गई। बचाव अभियान के लिए दमकल विभाग की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। दमकल विभाग के बचावकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बचाव कार्य जारी है। घटना के विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है, जिस बिल्डिंग में आग लगी है, उसकी छत पर 75 लोग फंसे हैं। अब तक 35 से अधिक लोगों को निकाला जा चुका है। उन्‍हें क्रेन से निकालने का काम जारी है।

जानकारी के मुताबिक तीसरे और चौथे चौथे तल्‍ले पर शॉट सर्किट से आग लगी। आग लगने के तुरंत बाद लोग बिल्डिंग के छत पर चढ़ गए। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई थी। फंसे लोगों के चेहरे पर कोई शिकन नहीं है। आग लगे तल्‍ले पर फंसे लोगों को पहले निकाला गया। महिला और बुजुर्ग को रेसक्‍यू कर पहले उतारा गया। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है।

इससे पहले मुंबई में ही ताजमहल और डिप्लोमैट होटल के पास चर्चिल चैंबर बिल्डिंग में आग लगी थी। दमकल के कर्मचारियों ने 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

दमकल की टीमें गाड़ियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने की कोशिश की। फंसे हुए 14 लोगों को सुरक्षित बचाया गया। हादसे में घायल हुए 54 साल के व्यक्ति श्याम अय्यर को जीटी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। घटना में घायल हुए 50 वर्षीय व्यक्ति यूसुफ पूनमवाला को इलाज के लिए बंबई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शरीर के अंदर जहरीले धुएं चले जाने के बाद पांच लोगों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई।

मांडवी अग्निशमन के एक कर्मी भीरमल संतोष पाटिल का आग बुझाने के दौरान दम घुटा, जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस में मेडिकल सहायता दी गई। तीन घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को तनाव में देखते हुए पुलिस ने एतियातन व्यस्त मेवेदर रोड को बंद कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.