कोरोना हॉस्पिटल में लगी आग, 8 मरीजों की मौत, जांच का आदेश, मुआवजा का ऐलान

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

गुजरात । सूबे से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां के अहमदाबाद शहर में स्थित श्रेय अस्पताल में 6 अगस्‍त की सुबह आग लग गई। यह कोरोना मरीजों का इलाज होता है। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। एक पारा मेडिकल स्‍टाफ घायल हो गया है। पीएम ने मृतक के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। सीएम ने घटना के जांच के आदेश दिये हैं।

करीब 3 बजे लगी आग

जानकारी के मुताबिक श्रेय अस्पताल में सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर आग लगी। आग आईसीयू में लगी. देखते ही देखते आग ने खतरनाक रुख अख्तियार कर लिया। सूचना मिलने के बाद 3 बजकर 22 मिनट पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने 4 बजकर 20 मिनट पर आग पर काबू पाया। आग जब लगी, तब आईसीयू में 10 कोरोना मरीज थे, जबकि पूरे हॉस्पिटल में 49 कोरोना मरीज थे। इसमें से आठ लोगों की मौत हो गई है।

ये हैं मरने वाले मरीज

मरने वालों में अरविंद भावसार, नवीनलाल शाह, लीलावती शाह, आयशाबेन तिरमीश, मनुभाई रामी, ज्योति सिंधी, नरेंद्र शाह और आरिफ मंसूर शामिल है। फिलहाल, बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जांच के लिए फॉरेंसिक विभाग की टीम पहुंच गई है।

स्‍थानीय प्रशासन भी पहुंचा

इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग की टीम भी श्रेय अस्पताल पहुंच गई है। आग लगने के पीछे की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि आईसीयू में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। हालांकि, फॉरेंसिक विभाग की टीम जांच करेगी कि आग कैसे लगी।

मुआवजे की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 रुपये दिया जाएगा।

जांच के आदेश दिये

मुख्‍यमंत्री विजय रूपानी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं। संगीता सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) जांच का नेतृत्व करेंगी। सीएम ने 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.