CRISIL ने टाटा पावर के दीर्घकालिक रेटिंग को बढ़ाकर दिया ‘क्रिसिल एए’

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

मुंबई । द टाटा पावर कंपनी लिमिटेड (टाटा पावर) के रेटिंग को क्रिसिल ने अपग्रेड किया है। पहले के क्रिसिल एएरेटिंग को बढ़ाकर अब टाटा पावर को गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स और दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं पर क्रिसिल एएरेटिंग दिया गया है। रेटिंग पर आउटलुकको पॉजिटिवसे स्टेबलकर दिया गया है। टाटा पावर के कमर्शियल पेपर प्रोग्राम की रेटिंग फिर से क्रिसिल ए1+’ लिखी गयी है।

टाटा पावर के रेटिंग में हुए सुधार कंपनी के डिलीवरेजिंग उपक्रम जैसे कि गैर-प्रमुख परिसंपत्तियों की बिक्री (दक्षिण अफ्रीका में पवन ऊर्जा संपत्ति और शिपिंग व्यवसाय) और कंपनी द्वारा किए गए इक्विटी के प्रेफरेंशियल आवंटन को दर्शाते हैं। प्रस्तावित इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट ट्रस्ट (इन्वआईटी) के जरिए नवीकरणीय पोर्टफोलियो के अधिकांश हिस्से का विनिवेश करके कंपनी के निवल ऋण और ईबीआईटीडीए के रेश्यो को लगातार 3.5 गुना नीचे रखने के कंपनी प्रबंधन के निर्णय का प्रभाव भी रेटिंग पर पड़ा है।

टाटा पावर के सीईओ और प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने बताया कि रेटिंग में हुआ यह अपग्रेड अपनी बुनियाद को मजबूत करने के कंपनी के महत्वपूर्ण प्रयासों को दर्शाता है। कंपनी की दीर्घकालिक नीति में निर्धारित निर्देशों के अनुसार डिलीवरेजिंग और व्यवसाय के पुनर्गठन के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं, जिससे हमारे हितधारकों को और ज्यादा मूल्य प्राप्त होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.