इन जवानों पर खूब गर्व करें, इसकी वजह भी है

0

दैनिक झारखंड न्यूज

मुंबई । इन जवानों पर खूब गर्व करें, इसकी वजह भी है। भारी बारिश में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से यात्रियों को बचाने का ऑपरेशन पूरा किया। गृह मंत्री अमित शाह ने खुद उनकी तारीफ की है।

मुंबई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। बदलापुर और वांगनी के बीच महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने की वजह से शनिवार को फंस गई। ट्रेन में लगभग 700 यात्री मौजूद थे, जिन्हें एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है।

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और सिटी पुलिस की टीमों ने यात्रियों को खाने-पीने की सामग्री वितरित की। रेस्क्यू किए गए यात्रियों में 9 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं, जिनकी वजह से महिला डॉक्टर्स समेत 37 डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस को भी मौके पर पहुंचाया गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में बारिश के कारण 13 रेलगाड़ियों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है, जबकि 2 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। भारी बारिश में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से 700 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने पर गृहमंत्री अमित शाह ने एनडीआरएफ, इंडियन नेवी, भारतीय वायुसेना, रेलवे और राज्य प्रशासन की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, हम इस ऑपरेशन को लगातार मॉनिटर कर रहे हैं। शानदार कोशिशों के लिए रेस्क्यू टीम को बधाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.