अनएकेडमी पर IIT, JEE और अन्‍य कोर्स पढ़ायेंगे वाइब्रेंट एकेडमी के 7 डायरेक्‍टर्स

0

दैनिक झारखंड न्‍यूज

बेंगलुरू । अनएकेडमी ने कोटा के प्रीमियर कोचिंग इंस्‍टीट्यूट ‘वाइब्रेंट एकेडमी’ को विशेष ऑनलाइन पार्टनर के रूप में अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लिया है। अब वाइब्रेंट एकेडमी के 7 डायरेक्‍टर्स अनएकेडमी में आईआईटी, जेईई और अन्‍य कोर्स्‍ पढ़ाऐंगे।

इस सहयोग के जरिए देश भर के अभ्‍यर्थियों को आईआईटी जेईई परीक्षाओं के लिए रणनीति, आसान टिप्‍स व ट्रिक्‍स, अभ्‍यास प्रश्न-पत्र और समय प्रबंधन तकनीकों के बारे में अंतर्दृष्टि प्राप्‍त हो सकेगी। अभ्‍यर्थी, 4 नवंबर से वाइब्रेंट एकेडमी की लाइव कक्षाओं में शामिल हो सकेंगे। वाइब्रेंट एकेडमी के सभी 7 डायरेक्‍टर्स (नितिन जैन, नील कमल सेथिया, महेंद्र सिंह चौहान, विमल कुमार जायसवाल, नरेन्‍द्र अवस्‍थी, विकास गुप्‍ता और पंकज जोशी) अनएकेडमी के प्‍लेटफॉर्म्‍स पर एजुकेटर्स के रूप में अपनी सेवाएं देंगे। अभ्‍यर्थियों को फिजिक्‍स, केमिस्‍ट्री और मैथमेटिक्‍स के सिलेबस को पूरा करने में सहायता करेंगे। वर्ष 2020 में, वाइब्रेंट एकेडमी के 666 छात्रों ने जेईई एडवांस्‍ड और 1,503 छात्रों ने जेईई मेंस की परीक्षाएं उत्‍तीर्ण की।

अनएकेडमी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (बिजनेस) विवेक सिन्‍हा बताते हैं कि कोविड-19 के लगातार प्रकोप के मद्देनजर हमारा उद्देश्‍य हमारे विद्यार्थियों को अबाध रूप से पढ़ाई-लिखाई का अवसर प्रदान करते रहना है। वाइब्रेंट एकेडमी के साथ हमारे सहयोग से हम हमारे लर्नर्स को परीक्षा की तैयारी के लिए और अधिक सक्षम बना सकेंगे। हम लगातार ऐसे सहयोगों की तलाश में रहेंगे, जिससे हम सभी के लिए निर्बाध रूप से अच्‍छी शिक्षा प्रदान करने के हमारे व्‍यापक उद्देश्‍य को हासिल कर सकें।

वाइब्रेंट एकेडमी के डायरेक्‍टर एमएस चौहान और विकास गुप्‍ता ने बताया कि हमें अनकेडमी के साथ जुड़ने की बेहद खुशी है। यह सहयोग लर्नर्स को अच्‍छी शिक्षा सुलभ कराने के अनएकेडमी के उद्देश्‍य के अनुरूप है। हमें अनएकेडमी के साथ दीर्घकालिक सहयोग की उम्‍मीद है। हम आशा करते हैं कि हम अभ्‍यर्थियों को आईआईटी-जेईई की परीक्षाओं में उत्‍तीर्ण करने में अतिरिक्‍त सहायता कर सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.