क्या देश में फिर लगेगा 15 दिन का लॉकडाउन, सरकार ने खुद बताई सच्चाई

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और कोरोना वैक्सीन के देश में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। ऐसे में कई लोगों के मन में यह भी आशंका है कि कहीं देश में फिर से लॉकडाउन तो नहीं लगा दिया जाएगा। इस बीच सोशल मीडिया पर भी एक संदेश तेजी से वायरल हो रहा है कि देश में एक बार फिर से 15 दिन का लॉकडाउन लगने वाला हैं। सोशल मीडिया में वायरल संदेश में प्रधानमंत्री मोदी की फोटो के साथ ब्रेकिंग न्यूज लिखकर इस संदेश को वायरल किया जा रहा है। इस सच्चाई पर अब सरकार के ही एक विभाग ने खुद सच का खुलासा कर दिया है।

PIB की फेक्ट चेक टीम बोली, झूठा है वायरल संदेश

प्रेस इन्फारमेशन ब्यूरो की फेक्ट चेक टीम ने वायरल संदेश के बारे में बताया है कि देश में फिर से 15 दिन के लिए लॉकडाउन नहीं लगने वाला है। सोशल मीडिया पर यह गलत खबर वायरल की जा रही है और इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। PIB ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा है कि #PIBFactCheck: यह दावा #फ़र्ज़ी है। केंद्र सरकार ने देश में #लॉकडाउन लगाने की ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

इस नंबर पर करें मैसेज, वायरल मैसेज की मिलेगी सच्चाई

सोशल मीडिया पर सरकारी योजनाओं, नौकरी के विज्ञापन या अन्य हितग्राही योजनाओं के संबंध में कई संदेश वायरल होते रहते हैं और इस संबंध में जनता को भ्रमित किया जाता है। यदि आपके पास भी सरकारी योजनाओं के संबंध को सोशल मीडिया पर कोई मैसेज मिलता है और आप उसकी सच्चाई के बारे में जानना चाहते हैं कि वह सच है या नहीं तो इसके लिए एक बहुत ही आसान तरीका है। अपने मोबाइल में इस नंबर (+91 8799711259) को सेव कर लें। इस व्हाट्सअप नंबर पर वह मैसेज फारवर्ड कर सकते हैं और PIB की फेक्ट चेक टीम के द्वारा सच्चाई प्राप्त कर सकते हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.