IRCTC: हवाई यात्रा के साथ करें केरल की सैर, ये है पूरे पैकेज की डीटेल

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची यदि आप घूमने फिरने के शौकीन है कि आपको आईआरसीटीसी के टूर पैकेज पर विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि रेलवे की यह कंपनी समय समय पर घुमक्कड़ों के लिए शानदार ऑफर वाले पैकेज लेकर आती रहती है। हर IRCTC ने देश में पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए फरवरी में दिल्ली से केरल के लिए एक विशेष हवाई यात्रा पैकेज लेकर आई है।

मिली जानकारी के मुताबिक ये केरल पैकेज डीलक्स क्लास के साथ है। 5 दिन के इस टूर पैकेज में टी म्यूजियम एंड प्लांटेशन, मेट्टुपेटी डैम, इको पॉइंट, डच पैलेस जैसे स्थानों के अलावा मरीन ड्राइव से नाव की सवारी जैसी सुविधाएं शामिल की गई है। 20 फरवरी को नई दिल्ली से कोच्चि के लिए उड़ान के साथ सफर की शुरुआत होगी और 25 फरवरी को दिल्ली में वापसी पर सफर खत्म होगा।

हवाई यात्रा के लिहाज के किफायती है पैकेज

इस पूरे पैकेज में एक यात्री के लिए पैकेज 37500 रुपए का होगा, जबिक दो यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 27800 और 3 यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री पैकेज 26280 रुपए का खर्च आएगा। हवाई यात्रा के लिहाज से देखा जाए तो यह पैकेज काफी किफायती है। साथ ही प्रति बच्चे बेड के साथ (5-11 साल) 23,200 रुपए देना होगा। बिना बेड के साथ प्रति बच्चे (5-11 साल) 20680 चार्ज लगेगा। इसके अलावा बिना बेड के साथ प्रति बच्चे (2-4 साल) 12360 शुल्क देना होगा।

यात्रियों को दी जाएगी ये सुविधा

  • विस्तारा एयरलाइन के साथ (दिल्ली-कोचीन-दिल्ली) कंफर्म टिकट
  • होटल में लंच- 5 नाश्ता, 1 दोपहर का लंच , 5 डिनर
  • एसी वाहन द्वारा सभी दर्शनीय स्थल पर सैर
  • ठहरने के लिए सर्वसुविधा युक्त कमरे
  • कोचीन में एक रात, मुन्नार में दो रातें, एक रात द थेक्कडी में
  • कुमारकोम में एक रात का हाउसबोट आवास भी शामिल है
  • पांच दिनों तक प्रति दिन एक बोतलबंद मिनरल वाटर
  • 60 साल से कम उम्र के मेहमानों के लिए यात्रा बीमा

ये है हेल्पलाइन नंबर

इच्छुक यात्री प्लेटफॉर्म नंबर 16, अजमेरी गेट साइड, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्थित IRCTC पर्यटक सुविधा केंद्र से पूरी जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा 9717641764 और 9717648888 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए IRCTC की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.