केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को 3 दिसंबर को वार्ता के लिए बुलाया

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों को केंद्र सरकार ने वार्ता के लिए दिल्ली बुलाया है। यह पहल केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कही। उन्होंने कहा, हमारी सरकार किसानों के साथ है। किसानों की भलाई के लिए काम कर रही है। ऐसे में उन्हें प्रदर्शन छोड़कर वार्ता के लिए दिल्ली आना चाहिए। खबर है कि 3 दिसंबर को कृषि मंत्री तोमर से किसान नेताओं की वार्ता होगी। इससे पहले अपनी मांगों को लेकर पंजाब के किसान आज दिल्ली में रैली करने जा रहे हैं। इस रैली को खेती बचाओ रैली का नाम दिया गया है।

100 से ज्यादा किसान नेता गिरफ्तार कर लिया गया है

रैली के कारण दिल्ली से सटे इलाकों में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली से सटे नोएडा समेत अन्य इलाकों में मेट्रो सेवा भी बाधित रहेगी। (नीचे दिए दिल्ली मेट्रो का नया शेड्यूल) इस बीच, हरियाणा में भी तनाव की स्थिति बन सकती है। हरियाणा ने पंजाब के किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए अपनी सभी सीमाएं सील कर दी हैं। यहां 100 से ज्यादा किसान नेता गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली ने पहले ही अपनी सभी बॉर्डर सील कर दी है। सभी बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पंजाब के करीब 1000 किसान हरियाणा में करनाल के पास जुटे हैं। इन्हें रोकना पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए चुनौती है।

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच शुरू हो गया है। फतेहगढ़ से किसानों का काफिला रवाना हो गया है। इस बीच, दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ड्रोन से नजर रखी जा रही है। दिल्ली फरीदाबाद यानी हरियाणा बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात है। किसान यहीं से दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश करेंगे। किसान रैली के कारण हाईवे पर जाम है। लोग परेशानी हो रहे हैं। पैदल सफर करने को मजबूर एक यात्री ने बताया कि रात से ही हाईवे बंद है। कई वाहन फंस गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.