प्रधानमंत्री आज करेंगे साल की आखिरी मन की बात, इन अहम विषयों का जिक्र संभव

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित करेंगे। यह इस साल का आखिरी मन की बात कार्यक्रम होगा। अपने संबोधन में वे अहम विषयों पर का जिक्र कर सकते हैं। इनमें किसान आंदोलन, बीत रहा वर्ष 2020, नए साल 2021 का आगमन, कोरोना संकट, नए साल में कोरोना की नई लहर से सतर्क रहने संबंधी बातों पर वे चर्चा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने ऑल इंडिया रेडियो पर राष्ट्र को संबोधित करते हैं।

3 अक्टूबर से हुआ है शुरू

आधिकारिक तौर पर 3 अक्टूबर 2014 से शुरू होने के बाद, कार्यक्रम का उद्देश्य प्रधानमंत्री की आवाज और विचारों को भारत के आम लोगों तक पहुंचाना है। चूंकि भारत में टेलीविजन कनेक्शन अभी भी हर जगह उपलब्ध नहीं है, विशेष रूप से पृथक, ग्रामीण और कम विकसित क्षेत्रों में, रेडियो को इस कार्यक्रम के लिए माध्यम चुना गया, जिसकी व्यापक पहुंच के कारण। कुल भारतीय जनसंख्या का अनुमानित 90% माध्यम पर उपलब्ध है। दूरदर्शन की डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) सेवा नि: शुल्क डिश टेलीविज़न और रेडियो चैनलों को 20 मिनट के लंबे एपिसोड के फीड से संबंधित है।

3 अक्टूबर 2014 को विजयदशमी के अवसर पर पहला मन की बात कार्यक्रम प्रसारित किया गया था, जिसके बाद दूसरा प्रसारण 2 नवंबर 2014 को हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.