अगले 5 साल देश के लिए बेहद अहम: मोदी, कहा- इस चुनाव में सारे राजनीतिक पंडित फेल हो गए

0

दैनिक झारखंड न्यूज

गुजरात । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को अपने गृह प्रदेश गुजरात पहुंचे, जिसने एक बार फिर पार्टी को सभी 26 संसदीय सीटें सौंपी हैं। पार्टी की जीत का यहां जश्न मनाया जाना है लेकिन सूरत में अग्निकांड में मारे गए किशोरों की स्मृति में यह जश्न सादा होने जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, गुजरात में बीजेपी लगातार दूसरी बार सभी सीटें जीती। 2019 का चुनाव न भाजपा लड़ी, न मोदी लड़ा, न कोई और नेता। यह चुनाव जनता लड़ी। जीत को पचाने की ताकत होनी चाहिए। अगले 5 साल देश के लिए बेहद अहम हैं। पीएम मोदी ने कहा गुजरात के विकास से समाज में नया विश्वास पैदा हुआ था। 2019 चुनाव में सारे राजनीतिक पंडित फेल हो गए। हमसे पूछा जाता था कि कितनी सीट जीतेंगे? 6ठें चरण के मतदान के बाद मैंने कहा था कि हम 300 सीटें जीतेंगे तो सबने हमारा मजाक उड़ाया था।

2014 से पहले देश मुझे नहीं जानता था

पीएम मोदी ने कहा, 2014 में आप लोगों ने मुझे विदाई दी थी। घर का बेटा कितना ही बड़ा हो जाए, जाए तो दुख होता है। यहां से मैंने संगठन के लिए जूझना सीखा था। काम करते-करते मेरी जवाबदेही बढ़ती गई। गुजरात की भूमि की शिक्षा आज काम आ रही है। 2014 से पहले देश मुझे नहीं जानता था। देश में हवा फैली थी कि गुजरात काफी आगे बढ़ चुका है।

मोदी ने सूरत की घटना पर दुख जताया

इस दौरान मोदी ने सूरत घटना पर भी दुख जताया। उन्होंने कहा, सूरत घटना पर जितना भी दुख जताया जाए, वह कम है। परिवार पर आए संकट के लिए हम इश्वर से प्रार्थना कर सकते हैं कि परिवार को इस भयंकर आपदा में टिके रहने की शक्ति दे। मैं राज्य सरकार से लगातार इस घटना के बारे में संपर्क में था।

मां हीराबेन से मिलेंगे मोदी

मोदी इस सभा के बाद अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे। इससे पहले मोदी 23 अप्रैल को अहमदाबाद गए थे। वोट डालने से पहले उन्होंने मां से मुलाकात की थी।

दुनिया में मोदी-मोदी हो रहा- शाह

शाह ने मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा, दुनियाभर में मोदी-मोदी हो रहा है। पूरे विश्व में 125 करोड़ भारतीयों का मान बढ़ा है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक विकास नजर आ रहा है। कभी गुजरात में यात्रा निकालने से डर लगता था। मोदी के आने के बाद गुजरात में दंगा खत्म हो गया।

शाह ने कहा, लोग यहां हमारा स्वागत करने आए हैं, लेकिन हमें सूरत में अग्निकांड के दौरान जिंदगी खोने वाले 22 बच्चों को श्रद्धांजलि देनी चाहिए। हमें उनके और उनके परिवार के लिए भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए।

30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे मोदी

मोदी को शनिवार को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद मोदी ने वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए। शाह और बादल ने मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने का प्रस्ताव रखा। इसका सभी सहयोगी दलों और सांसदों ने समर्थन किया। मोदी 30 मई को शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बैठक के बाद मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले एनडीए के प्रतिनिधिमंडल ने कोविंद को संसदीय दल का नेता चुने जाने का पत्र सौंपा। एनडीए के इस बार 352 सांसद हैं, जिसमें से 303 अकेले भाजपा के हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.