उपायुक्त ने रात्रि भ्रमण कर सो रहे लोगों के बीच बांटे कंबल व मास्क

0
  • ठंड को देखते हुए उपायुक्त ने दिया #ClothBank बनाने का निर्देश
  • रेलवे स्टेशन पर रह रहे बुजुर्ग को उपायुक्त ने वृद्धा आश्रम भेजने का दिया निर्देश
  • लगातार गिरते पारा और बढ़ती ठंड को देखते हुए उपायुक्त ने असहाय गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया

दैनिक झारखंड न्यूज

देवघर। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन के साथ देवघर शहर के भीआईपी चौक, अंबेडकर चौक, बिग बाजार, का भ्रमण कर असहाय, भूमिहीन, दिव्यांग, रिक्शावाले, फुटपाथ पर सो रहे लोगो व जरुरतमंदो के बीच कम्बल का वितरण किया गया। कम्बल वितरण के क्रम में उपायुक्त ने लोगों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा ठंड के प्रति लोगों को सचेत कर ठंढ से बचने की सलाह दी। साथ ही किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज करवाने की सलाह दी।

इस दौरान उपायुक्त श्री मंजुनाथ भजंत्री ने जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के अधिकारियों को निर्देशित किया चौक-चौराहे के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर भी कंबल वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

शहर में कोई व्यक्ति ना सोए बाहर, अधिकारी रात्रि में करे भ्रमण: उपायुक्त

कम्बल वितरण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि चल रही शीत लहर को देखते हुए जिला में कोई व्यक्ति चाहे वह बेघर हो या कोई अन्य व्यक्ति हो, वह खुले में या सड़कों पर ना सोए। सभी अधिकारी रात्रि के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे कि कोई भी व्यक्ति खुले में तो नही सो रहा है, निरीक्षण करने वाले अधिकारी के पास उचित मात्रा में कम्बल होने चाहिए तथा हर सम्भव प्रयास करे कि ठंड के बचाव के लिए उस व्यक्ति को रैन बसेरा में पहुंचाया जाए। इसके अलावे वर्तमान में ठंड को देखते हुए शहरी क्षेत्र हेतु #ClothBank (कपड़ो का बैंक) बनाने की दिशा में पहल करते हुए जल्द से जल्द एक प्रारूप तैयार करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया, ताकि ठंड में असहाय, गरीब लोगों की मदद की जा सके।

बढ़ते ठंड को देखते हुए अपने स्तर से सभी करे सहयोग

कंबल वितरण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजुनाथ भजंत्री ने बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन पर सो रहे करौ प्रखंड के बुजुर्ग सुखों महतो से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना, जिसपर बुजुर्ग ने उपायुक्त से अकेले होने की बात कही। इसपर उपायुक्त ने संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को उन्हें वृद्धा आश्रम में भेजने का निर्देश दिया, ताकि उनकी समुचित देख भाल की जा सके। इस दौरान उपरोक्त के अलावे सामाजिक सुरक्षा कोषांग के अधिकारी श्री परमेश्वर मुंडा, वरीय लिपिक समीर चौबे, एवं संबंधित विभाग के कर्मी आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.