साहेबगंज: मुख्यमंत्री ने दिया नियुक्ति पत्र, परिसंपत्ति का वितरण किया

0
  • बरहेट प्रखंड में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास उद्घाटन एवं परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की शिरकत।
  • मुख्यमंत्री ने ₹1845.53 लाख की 27 योजनाओं का शिलान्यास और ₹30.21 लाख की एक योजना का उद्घाटन किया।

दैनिक झारखंड न्यूज

साहेबगंज। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज साहेबगंज पंहुचकर कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्धघाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री सोरेन ₹1845.53 लाख की 27 योजनाओं का शिलान्यास और ₹30.21 लाख की एक योजना का उद्घाटन किया। इस बीच मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने 120 लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया।

इन योजनाओं में मुख्य रूप से ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा 03, एनआरईपी द्वारा संचालित की जा रही 03,पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल साहिबगंज द्वारा संचालित 03 ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल साहिबगंज द्वारा संचालित 18 योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

वही ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा एक एनआरईपी द्वारा 03 पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल द्वारा 3 ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा 03 ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल साहिबगंज द्वारा 18 एवं ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा 01 योजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया।

परिसंपत्ति का वितरण किया

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के कर कमलों से जिला स्थापना शाखा में नियुक्त अनुकंपा के आधार पर 02 लोगों को नियुक्ति पत्र, ग्रामीण विकास विभाग में 02 कनीय अभियंता को नियुक्ति पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत 05 लाभुकों को गृह प्रवेश एवं स्वीकृति पत्र वितरण, बकरा विकास योजना के साथ लाभ से 07 लाभुक को आच्छादित 1 लाभुक को प्रज्ञा केंद्र,जेएसएलपीएस की योजनाओं में 02 स्वयंसेवी संगठन को चक्रीय निधि, दो संगठन को सामुदायिक निवेश निधि, एक लाभुक को फूलों झानो योजना अंतर्गत प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

इसके अलावा आवास प्लस के 2 लाभुकों को स्वीकृति पत्र बाबा साहब अंबेडकर योजना अंतर्गत एक लाभ को स्वीकृति पत्र मनरेगा के तहत 100 दिन रोजगार प्राप्त करने वाले लाभ को में कुदाल वितरण, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के तहत 10 लाभुकों को योजना का लाभ मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 5 चयनित लाभुकों को स्वीकृति पत्र दिव्यांग उपकरण हेतु 10 लाभुकों ट्राई साइकिल नव चयनित सेविका सहिया को चयन पत्र धोती साड़ी योजना के तहत 20 लाभुक को वस्त्र वितरण 02 लाभुक को सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत पेंशन स्वीकृति पत्र,07 लाभुकों के बीच वन अधिकार पट्टा वितरण पत्र का वितरण एवं0 2 लाभुकों को मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना का लाभ भी दिया गया। वही मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने लाभुक महिलाओं की गोद भराई की रस्म भी संपन्न की।

सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने को लेकर सरकार दृढ़ निश्चित है: मुख्यमंत्री

कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने को लेकर सरकार दृढ़ निश्चित है। इसके लिए जिला प्रशासन को कई दिशा निर्देश भी दिए गए हैं,जिसके जरिए पशुपालन से संबंधित योजनाओं को लेकर गांव गांव में ग्राम सभा के माध्यम से लाभुकों का चयन की जाने की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शिता आए।
उन्होंने कहा कि लाभुकों के बीच लुंगी, साड़ी धोती का वितरण या खाद्यान्नों का वितरण हो झारखंड सरकार ससमय लाभुकों में वितरण को लेकर गंभीरता से कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में उपायुक्त रामनिवास यादव ने माननीय मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि साहिबगंज जिले को विशेष प्यार देने हेतु लोकप्रिय एवं कर्मठ मुख्यमंत्री का तहे दिल से धन्यवाद तथा जिला प्रशासन सरकार द्वारा संचालित की जा रही सभी कल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का हरसंभव प्रयास करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.