गुजरात से राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । चार माह पहले राज्यसभा के सदस्य चुने गए अभय भारद्वाज का मंगलवार को निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें हालत गंभीर होने पर चेन्नई की अस्पताल में शिफ्ट किया गया था, सुबह उनको हृदयाघात हुआ जिसके चलते उनका निधन हो गया। कोरोना काल में गुजरात से राज्यसभा के 2 सदस्यों का निधन हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारद्वाज एक प्रतिष्ठित वकील थे और सेवा करने वाले समाज में सबसे आगे थे। यह दुख की बात है कि हमने एक उज्ज्वल और आनंदमई शख्स को खो दिया। जो राष्ट्र के विकास के बारे में ही सोचते रहते थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और चाहने वालों के प्रति हैं।

बता दें कि अभय भारद्वाज करीब 3 माह पहले कोरोना वायरस संक्रमित हो गए थे पहले उन्हें वडोदरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन हालात बिगड़ते देख बाद में उन्हें चेन्नई की हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट कर ले जाया गया। गत दिनों उनके स्वस्थ होने की खबर थी। परिजनों ने बताया कि हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया है। भारद्वाज अगस्त 2020 में हुए राज्यसभा चुनाव में राज्यसभा के सदस्य चुने गए थे।

प्रदेश ने एक अच्छा अधिवक्ता तथा एक बेहतर समाज सेवक खो दिया: सी आर पाटिल

भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने अभय भारद्वाज के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि प्रदेश ने एक अच्छा अधिवक्ता तथा एक बेहतर समाज सेवक खो दिया। वह हमेशा लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते थे। उनके निधन से समाज वह राजनीतिक जगत को गहरा आघात लगा है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा भाजपा से अभय भारद्वाज का वर्षों से नाता रहा है। भारद्वाज पहली बार राज्यसभा के सदस्य चुने गए थे। भारतीय जनता पार्टी ने कई चर्चित नेताओं को दरकिनार कर भारद्वाज को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.