प्रेस वार्ता: ACC के पालतू गुंडे और पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर लाठी चार्ज करना निंदनीय: ढुल्लू महतो

0

दैनिक झारखंड न्यूज

धनबाद। सिन्द्री स्थित ACC सीमेंट फेक्ट्री मे सोमवार को प्रदर्शन के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प मामले को लेकर मंगलवार को धनबाद के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर ACC प्रबंधन और जिला प्रशासन को आड़े हाथों लिया। प्रेस वार्ता के दौरान बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि सिन्द्री के स्थानीय ग्रामीणों के लिए नियोजन की मांग को लेकर सोमवार को झारखण्ड विकास श्रमिक संघ और टाइगर फोर्स के तत्वाधान में धरना प्रदर्शन किया जा रहा था ।

लाठी और गोली के बल पर गांव के लोगो की आवाज नही दबाई जा सकती

इस मामले को लेकर धनबाद एसडीएम सुरेंद्र कुमार और ग्रामीण नेताओ के बीच शांती पूर्ण वार्ता हुई । लेकिन इस बीच अचानक ACC के पालतू गुंडे और पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर लाठी चार्ज कर दी गई जो काफी निंदनीय है।यही नही इसके बाद धनबाद एसडीएम द्वारा दोषियों पर कार्यवाई के बजाय टाइगर फोर्स के कार्यकर्ताओं पर एफआईआर कर उन्हें डरा रही है जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रसाशन इस मामले में निर्दोष लोगों को जेल भेजना बन्द करे अन्यथा आने वाले दिनों में ग्रामीण अपनी एक छटाक जमीन किसी को नही देगी । साथ ही उन्होंने कहा कि लाठी और गोली के बल पर गांव के लोगो की आवाज नही दबाई जा सकती।

स्थानीय लोगों को नियोजन देने का काम करें एसएससी प्रबंधन

विधायक ढुल्लू महतो ने यह भी कहा कि ग्रामीणों की हक की लड़ाई के लिए हम अपनी जान भी देने को तैयार है। साथ ही उन्होंने एसएससी प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रबंधन अपनी हरकतों से बाज आए और स्थानीय लोगों को नियोजन देने का काम करें। साथ ही उन्होंने प्रेस वार्ता के माध्यम से इस मामले में राज्य सरकार और जिला प्रशासन से यह मांग की है कि सीसीटीवी पुटेज के आधार पर दोषियों पर कार्यवाइ की जाए।

बताते चले कि धनबाद के ACC सीमेंट फेक्ट्री के मुख्य द्वार के समीप सोमवार को स्थानिए ग्रामीण झारखण्ड विकाश श्रमिक संघ और टाइगर फोर्स के बैनर तले धरना प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गयी थी जिसके बाद देखते ही देखते पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था। पुलिस को स्तिथि काबू करने के लिए हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी थी। इस घटना में दर्जनों ग्रामीण सहित जिला प्रशासन के कई पदाधिकारी भी चोटिल हुए  थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.