पाक पीएम इमरान ने अपने नेताओं की तुलना माफिया से की

0

दैनिक झारखंड न्यूज

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि ने देश के मनी लांड्रिंग संदिग्ध सिसिलियन माफिया के समान है ,जो विदेश में जमा अपनी गैरकानूनी दौलत को बचाने के लिए सरकारी संस्थाओं और न्यायपालिका पर दबाव डालते हैं और इसके लिए वो रिश्वत, धमकी और ब्लैकमेल जैसी तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। पीएम इमरान खान ने यह बात एक ट्वीट के जरिये कही।

इसके साथ ही उन्होंने चार साल पुराने एक लेख को टैग भी किया जो पूर्व इतालवी राष्ट्रपति जियोर्जियो नेपोलिटानो की 1990 की बमबारी से संबंधित मुकदमे में गवाही से संबंधित है। उस वक्त नेपोलिटानो ने अपनी गवाही में कहा था कि यह बमबारी पूरी व्यवस्था को अस्थिर करने के उद्देश्य से की गई थी। इस बमबारी का कथित रूप से सीधा संबंध वरिष्ठ इतालवी मंत्रियों से था जो सिसिलियन माफिया के साथ जेल की कम सजा और जेल में बेहतर सुविधाओं बदले उनसे हिंसा खत्म करने के लिए वार्ता कर रहे थे।

ट्वीट में किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया

इमरान खान ने अपने देश के मनी लांड्रिंग संदिग्धों की तुलना इसी सिसिलियन माफिया से की है। हालांकि इमरान ने अपने ट्वीट में किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब एक ही दिन पहले जवाबदेही न्यायाधीश अरशद मलिक ने हलफनामे के जरिये दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पुत्र हुसैन नवाज ने उन्हें नकद 50 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का प्रस्ताव दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.