NIA की बड़ी कार्रवाई : तमिलनाडु में आतंकी संगठन बनाने की कोशिश में 14 को पकड़ा

0

दैनिक झारखंड न्यूज

चेन्नई । राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने रविवार को तमिलनाडु में आतंकी संगठन बनाने की कोशिश के आरोप में 14 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। हाल ही में इन्हें सऊदी अरब ने भारत को सौंपा था। विशेष विमान से इन संदिग्धों को चेन्नई लाया गया और यहां के पूनामल्ली में एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश सेंथूर पांडियन ने सभी आरोपियों को 25 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

NIA ने आरोप लगाया कि ये लोग तमिलनाडु में अंसारुल्ला नामक आतंकी संगठन के लिए धन एकत्र कर रहे थे और इन्हें हाल ही में सऊदी अरब ने भारत को सौंपा है। NIA ने कहा कि उसने शनिवार को इस मामले में दो संदिग्ध आतंकियों हसन अली और हरीश मुहम्मद को गिरफ्तार किया था।

नौ मोबाइल, 15 सिम कार्ड, सात मेमोरी कार्ड, 3 लैपटॉप, पांच हार्ड डिस्क, छह पेन ड्राइव, दो टैबलेट और तीन सीडी और डीवीडी बरामद हुई

इनसे हुई पूछताछ के आधार पर शनिवार को दोनों शहरों के चार स्थानों पर छापेमारी की गई थी। इस्लामिक देश स्थापित करने के इरादे से देशभर में आतंकी हमले की तैयारी कर रहे एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था। जांच में पता चला था कि ये भारत सरकार के खिलाफ जंग छेड़ने की साजिश रच रहे थे। छापेमारी की कार्रवाई में नौ मोबाइल, 15 सिम कार्ड, सात मेमोरी कार्ड, 3 लैपटॉप, पांच हार्ड डिस्क, छह पेन ड्राइव, दो टैबलेट और तीन सीडी और डीवीडी बरामद हुई थीं। इसके अलावा तमाम मैग्जीन्स, बैनर्स, नोटिस, पोस्टर्स और किताबें भी बरामद की गई थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.