वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते थे धोनी, इनके कहने पर टाला फैसला

0
  • आलोचनाओं से धोनी खुद भी निराश थे और उन्होंने संन्यास लेने का मन बना लिया था

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । इंग्लैंड में हुए क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की चर्चाएं चलीं। लगातार हो रही आलोचनाओं से धोनी खुद भी निराश थे और उन्होंने संन्यास लेने का मन बना लिया था। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि टीम के कप्तान विराट कोहली के कहने पर धोनी ने अपना ये फैसला बदल दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली के कहने पर धोनी ने अपना फैसला टाला है। इस बात की पुष्टि विराट के एक करीबी ने किया। जानकारी के मुताबिक धोनी ने टीम के कुछ साथी खिलाड़ियों को पहले अपने संन्यास के फैसले के बारे में बता दिया था। उनके इस फैसले को उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथी खिलाड़ी जानते थे कि धोनी वर्ल्ड कप के संन्यास ले लेंगे। लेकिन विराट के कहने पर धोनी ने ये फैसला टाल दिया। माना जा रहा है कि संभवतः अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर विराट ने धोनी को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना बनाई है। इसके लिए विराट ने बोर्ड और टीम प्रबंधन की सहमति भी ले ली है।

मुख्य चयनकर्ता ने की धोनी से बात

इधर धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अलग किया। विश्राम करने के उनके आग्रह को बोर्ड ने भी स्वीकार किया। इसी बीच मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धोनी से मुलाकात कर उनके भविष्य की योजनाओं पर बात की। इस मुलाकात में जहां प्रसाद ने धोनी के सामने बोर्ड के विचार रखे, वहीं उनके विचार भी जाने। इस दौरान प्रसाद ने कह दिया कि भविष्य को देखते हुए अब रिषभ पंत को टीम में जगह मिलेगी, ऐसे में धोनी अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है। उनपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया जाएगा। धोनी ने भी अपनी बात प्रसाद से कही।

विराट ने माना धोनी अभी फिट

विराट कोहली के करीबी सूत्र का कहना है कि विराट ने धोनी को संन्यास टालने के लिए कहा, जिसे धोनी ने फिलहाल मान लिया है। विराट के मुताबिक धोनी अभी फिट हैं और वो अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं। विराट भी मानते हैं कि जिस तरह से वनडे वर्ल्ड कप में धोनी ने टीम और खिलाड़ियों के लिए मेंटर की भूमिका निभाई, यही भूमिका वे अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी निभा सकते हैं।

गौरतलब है कि बोर्ड को मिली रिपोर्ट में धोनी की भूमिका बतौर मेंटर की है क्योंकि रिषभ पंत फिलहाल उस स्तर को नहीं हासिल कर पाए हैं जो धोनी का है। ऐसे में पंत को थोड़ा और समय देते हुए धोनी की सेवाएं भी यथावत जारी रखी जाए, ऐसा रिपोर्ट का निष्कर्ष सामने आया है। ऐसे में इसकी संभावनाएं बहुत बढ़ गई कि धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक खेलेंगे और फिलहाल संन्यास नहीं लेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.