लातेहार के कोलियरी में उग्रवादियों का हमला, 5 ट्रक फूंके, 4 को मारी गोली

0

दैनिक झारखंड न्यूज

लातेहार । सीसीएल द्वारा संचालित तेतरियाखाड़  कोलियरी परिसर में शुक्रवार की देर शाम दो दर्जन से अधिक उग्रवादियों के हथियारबंद दस्ते ने हमला बोलते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में ट्रक चालक, उपचालक व मुंशी समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद उग्रवादियों ने पांच ट्रकों में आग के हवाले कर दिया। घटना की सूचना पर बालूमाथ एसडीपीओ अजीत कुमार बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ कोलियरी पहुंचे उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही फिर से भीषण गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलीबारी शुरू कर दी।

घटना के संबंध में घायल उपचालक पिंटू यादव ने बताया कि रात लगभग आठ बजे दो दर्जन तकरीबन 25 की संख्या में हथियारबंद उग्रवादी पहुंचे और बिना कुछ बोले हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें से एक गोली मुझे लगी व मेरे साथ कोयला व्यवसायी के मुंशी बसरोपण गंझू एवं अनिल यादव, ट्रक चालक सूरज गंझू को गोली मार दी।

चारों घायलों को रिम्स रेफर कर दिया गया

घटना के बाद आसपास के लोगों के सहयोग से चारों घायलों को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सक डा. सुरेश राम द्वारा प्राथमिक इलाज के बाद चारों की स्थिति को गंभीर देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया। तीन दिनों पूर्व बालूमाथ प्रवास के दौरान रात 11 बजे इसी स्थान पर उपायुक्त अबू इमरान और उनकी टीम ने इलाके का जायजा लिया था। अचानक हुई इस वारदात के बाद आसपास के ग्रामीण इलाकों में भय में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.