JEE Main: आज से करें जेईई मेन अप्लीकेशन में करेक्शन, यहां करें लॉगिन

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । जेईई मेन (JEE Main 2021) परीक्षा के आवेदन फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया आज, 27 जनवरी से शुरू हो रही है। परीक्षा कराने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA) कल से करेक्शन विंडो खोल देगा। इसके बाद, जो उम्मीदवार उनके द्वारा दी गई जानकारी में बदलाव करना चाहते हैं, वे अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं। एडिट करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर लॉगइन के साथ एंटर करना होगा। इसके बाद फॉर्म में सुधार करना होगा।

परीक्षा फॉर्म में ऐसे कर पाएंगे सुधार

JEE Main 2021 की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं और अपनी क्रेंडिशयल्स के साथ लॉग इन करें। लॉगिन करने के बाद JEE मेन करेक्शन इन एप्लिकेशन फॉर्म 2021 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद करेक्शन के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और ‘आगे बढ़ें’ पर क्लिक करें। अब आवश्यक सुधार करने के लिए पेन टूल का उपयोग करें। इसके बाद सभी आवश्यक जेईई मेन सुधार करने के बाद, सबमिट आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद सुधार का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

जेईई मेन परीक्षा के आवेदन फॉर्म की फोटो में ऐसे कर पाएंगे बदलाव

उम्मीदवार जेईई मेन परीक्षा के आवेदन पत्र जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद अगर इमेज में कोई गड़बड़ी है तो फिर “Remove Image Discrepancy” पर क्लिक करें। इसके बाद अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें। इसके बादसही फोटो अपलोड करें और “सबमिट” पर क्लिक करें।

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार फॉर्म में करेक्शन की सुविधा 30 जनवरी तक उपलब्ध होगी इसके बाद NTA फरवरी सत्र की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगी। आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड फरवरी, 2021 के दूसरे सप्ताह तक जारी किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.