IPL 2022: इन 2 शहरों की होगी नई टीम, जानिए कौन है इनका मालिक और क्या है किमत

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे कामयाब क्रिकेट लीग है। इंटरनेशनल खिलाड़ियों की उपस्तिथि और नेशनल खिलाड़ियों के साथ मिलकर ये लीग दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों की लिस्ट में शुमार है। आईपीएल के मनोरंजन का समय माना जाता है और इसी में अब दो नई टीम अहमदाबाद रेनेगेटेड और लखनऊ स्कॉर्चर्स को भी आईपीएल 2022 से सीजन का हिस्सा बना दिया जाएगा। आइए जानते हैं आईपीएल को दो नई टीमों के बारे में…

लखनऊ स्कारचर्स ( Lucknow Scorchers

भारत के टॉप बिजनेस मैन गौतम अदानी और संजीव गोयनका ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगाई, लेकिन संजीव गोयनका ने अडानी एंड अडानी ग्रुप को मात देकर सोमवार को दुबई में चल रही बिडिंग में एक फ्रेंचाइजी अपने नाम किया।

संजीव गोयनका पहले भी पुणे वारियर्स के मालिक रह चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपनी टीम का नाम लखनऊ स्कारचर्स रखा है। बता दें, बीसीसीआई ने टेंडर भरने से पहले टीम के ओनर के तौर पर सालाना टर्न ओवर 3000 करोड़ होना चाहिए ये शर्त शामिल किया था। आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7,090 करोड़ रुपये में खरीदा है।

अहमदाबाद रेनेगेटेड ( Ahmedabad Renegates)

वहीं सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद टीम को 5600 करोड़ रुपये में खरीदा। अहमदाबाद रेनेगेटेड ने अपनी टीम खरीद आईपीएल की 10वीं टीम बन गई है। इस टीम के बाद से आईपीएल में मैचों की संख्या बढ़ जाएगी या फिर टी20 विश्व कप की तरह टीम को 2 ग्रुप में बांट दिया जाएगा। और हर ग्रुप की 2 टॉप टीम सेमीफाइनल मैच खेलेंगी।

आईपीएल सीजन 2022 में कुल 10 टीम आपस में भिड़ती नजर आएंगी

इंडियन प्रीमियर लीग में 2022 सीजन से नियमों में कुछ बदलाव होने की संभावना है। मैच के दिनो का समयांतराल बढ़ जायेगा। आईपीएल सीजन 2022 में कुल 10 टीम आपस में भिड़ती नजर आएंगी। आपको बता दें कि आईपीएल की बिडिंग में कुल 9 ग्रुप ने हिस्सा लिया। इन ग्रुप के नाम अडानी ग्रुप, टोरेंट फार्मा, ऑरोबिंदो फार्मा, RP संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स ( मीडिया), जिंदल स्टील, रॉनी स्क्रूवाला और तीन प्राइवेट इक्विटी से जुड़े हुए लोग शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.