इंटरव्यू : ‘हीरो-गायब मोड ऑन’ में मेरी भूमिका के साथ मेरे बचपन की कल्पना सच हो रही है: येशा रुघनी

0

दैनिक झारखंड न्यूज

मुंबई। ‘हीरो-गायब मोड ऑन’ में मेरी भूमिका के साथ मेरे बचपन की कल्पना सच हो रही है। एक ऐसे समय में जब लोगों को पूरी तरह से ख़ुशी और उम्मीद की ज़रूरत है, उस समय सोनी सब के परिवार का हिस्सा बनना और भारतीय दर्शकों के लिए एक कम्पलीट पैकेज लाना, बहुत ही ज़बरदस्त एहसास है। ये शो और इसका लुक खुद ही इस शो की खासियत को दर्शाएगा और बताएगा कि कैसे यह शो सबसे अलग है। यह कहना है एक्स्ट्रेस येशा रुघनी का। इन्होने अपने नए धारावाहिक ‘हीरो-गायब मोड ऑन’ और अपने बारे में खुलकर बात की। आइये पढ़ते हैं इनसे बातचीत के मुख्य अंश ।

‘हीरो-गायब मोड ऑन’ को स्‍वीकार करने का कारण क्‍या था? सोनी सब के साथ जुड़कर कैसा महसूस हो रहा है?

मेरे लिए इस शो के बारे में सब कुछ बहुत दिलचस्प था, साइंस-फिक्‍शन शो से लेकर ज़ारा के इस विशेष किरदार तक, जोकि एक फिल्म स्टार है और मैंने बिना एक सेकंड गंवाए इस शो के लिए तुरंत हां कर दी थी। बचपन से ही मैं हमेशा सुपरहीरों की तरफ आकर्षित होती थी और इस बारे में जानना चाहती थी कि एक फिल्म के सेट पर परदे के पीछे क्या चल रहा होता है। मैं खुश हूं कि मेरी दोनों कल्पनाएं हीरो-गायब मोड ऑन के साथ सच हो रही हैं।

 हीरो-गायब मोड ऑन में ऐसा क्या है जो इसे सभी काल्पनिक शो से अलग बनाता है?

जब शो का प्रोमो सामने आया था, तो वह खुद में बहुत खास था और उसमें शो की श्रेष्ठता की एक झलक भी दिखाई गई थी। हीरो-गायब मोड ऑन के साथ मुझे लगता है कि ये शो और इसका लुक खुद ही इस शो की खासियत को दर्शाएगा और बताएगा कि कैसे यह शो सबसे अलग है। इस शो में स्टेट आॅफ आर्ट विज़ुअल, एलियंस का अविश्वसनीय मेकअप और इसकी मनोरंजक और सम्बंधित कहानी, ये सब चीज़े इस बात का प्रमाण है कि यह शो दर्शकों के लिए कुछ ऐसा लेकर आ रहा है जो इससे पहले उन्होंने भारतीय टेलीविज़न पर पहले कभी नहीं देखा।

जब आपने सेट देखा था तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?

मैं पूरी तरह से हैरान हो गई थी। यह एक बहुत खुबसूरत सेट है। निज़ी तौर पर मेरे लिए इस सेट के साथ मेरा एक भावनात्‍मक जुड़ाव है, क्योंकि ये वही फ्लोर है जहा मैंने अपना सबसे पहला डेली-सोप शूट किया था।

सेट पर सब कुछ बहुत ही खूबसूरती के साथ बनाया गया है, स्पेसशिप सेटअप से लेकर, एलियन की दुनिया तक। एक बार के लिए तो ऐसा लगा कि किसी हॉलीवुड फिल्म के सेट पर हैं। यहां तक कि घरों और सड़कों का पूरा लुक भी बहुत ही शानदार तरीके से बनाया गया है। मुझे कोलाबा की सड़कों पर जाना पसंद है और जब मैंने देखा कि उसे इतनी अच्छी तरह से बनाया गया है, तो मुझे बहुत ज़्यादा खुशी महसूस हुई।

कृपया आपके किरदार ज़ारा के बारे में कुछ शेयर करें। आप इस किरदार से कितनी जुड़ी हुई हैं?

ज़ारा एक बहुत ही मेहनती और अपने काम के प्रति समर्पित लड़की है, जिसे अपने काम से बहुत प्यार है और उसके लिए वो अपने परिवार से दूर मुंबई में रह रही है। यह पहली चीज़ थी जिससे मैं खुद को ज़ारा के किरदार से जोड़ पाई क्योंकि मुझे भी अपने काम से बहुत प्यार है।

ज़ारा के किरदार के दो पहलू हैं – एक जिसे हर कोई देख सकता है और दूसरा जो कुछ सिर्फ गिने चुने लोगों के सामने ही आता है। उसकी एक ऐसी छवि दिखाई गई है जिससे आप आसानी से संपर्क नहीं कर सकते, और वह थोड़ी अभिमानी है। हालांकि, जब आप उसे हकीकत में जान लेंगे तो वह आपको बहुत ही प्यारी, सकारात्मक और विनम्र लगेगी। ज़ारा का यह वर्जन तब खुलकर सामने आएगा जब वह किसी ऐसे शख्स को ढूंढ लेगी जिससे वह खुलकर बात कर सके।

शो में ज़ारा एक महत्वाकांक्षी अभिनेत्री है? आपका अभिनेत्री बनने का सफर कैसा रहा ?

ईमानदारी से कहूं, इस इंडस्ट्री में आना मेरे लिए एक अनोखा अनुभव था। मैं सामान्य शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया से नहीं गुज़री हूं। दरअसल मैं एक प्रदर्शनी में गई थी जहां उन्होंने मुझे देखा था और मुझसे ये पूछा था कि क्या मैं उनका एक शो करना चाहूंगी और उस समय ने, मेरी ज़िंदगी बदल दी। हालांकि, मुझे नहीं पता कि पूरी प्रकिया कैसी होती है, लेकिन मुझे लगता है जो कुछ भी हम सच्चे दिल से चाहते है, आख़िरकार वो सच होता ही है।

मैं सीक्रेट रूल फॉलो करती हूं क्योंकि मेरा मानना है कि ब्रह्माण्ड हमेशा आपको सुन रहा होता है और आप जो भी चाहते हैं, और उसके लिए वास्तव में तरसते हैं, ये ब्रह्माण्ड उसको सच में बदल देता है। निश्चित रूप से प्रतिभा होना महत्वपूर्ण है, लेकिन कभी कभी दूसरी चीज़े भी महत्वपूर्ण होती हैं। तो हमेशा सकारात्मक रहें और अपने काम के प्रति फोकस रहें।

इस शो के लिए सभी कलाकारों और तकनीशियन दल के साथ शूटिंग करने का आपका अब तक का अनुभव कैसा रहा है?

यह एक शानदार टीम है और सभी के साथ काम करते हुए मुझे बहुत मज़ा आ रहा है। यहां दो चीज़े हैं सबसे पहले, एक तरफ युवा लोगो की वाइब और ऊर्जा है जिसकी वजह से हर दिन सेट पर रहकर मेरे अंदर एक उत्साह बना रहता है। वहीं दूसरी तरफ, कई ऐसे लोग हैं जो बहुत ही अनुभवी है, इसलिए उनसे सीखने के लिए कुछ है। यानि की, पूरे समय सेट पर एक खुशी का माहौल और सकारात्मक वाइब बनी रहती है और मुझे ये बहुत अच्छा लगता है।

आप अपने दर्शकों को क्या कहना चाहेंगी?

इस शो के लिए हर किसी ने अपना 200 प्रतिशत दिया है और हम चाहते हैं कि दर्शक भी हमें अपना अटूट प्यार देते रहें, जैसे कि उन्होंने हमेशा दिया है। मुझे यकीन है कि वो शो को ज़रूर पसंद करेंगे, क्योंकि कहानी आज की मुंबई पर आधारित है और यह बहुत दिलचस्प है। तो मैं उम्मीद करती हूं कि लोग हर दिन ये शो देखें और हमें ईमानदारी से अपनी राय दे ताकि हम और बेहतर कर सकें।

‘हीरो- गायब मोड ऑन’ के साथ बने रहे, हर सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे सिर्फ सोनी सब पर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.