हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति: PRT शिक्षकों के खाली पद को नियमावली अनुसार भरने के लिए CM को लिखा पत्र

0
  • हाईस्कूल शिक्षक योग्य अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के पास डीसी विप्रा भाल के माध्यम से लिखा पत्र

दैनिक झारखंड न्यूज

सिमडेगा । हाईस्कूल शिक्षक योग्य अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के पास डीसी विप्रा भाल के माध्यम से पत्र प्रेषित कर हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति 2016 में प्राइमरी शिक्षकों के लिए रिजर्व खाली सीटों को नियमावली के अनुसार वर्तमान बहाली से ही भरने की मांग की है। यह पत्र विधायक विमला प्रधान को भी सौंपा गया है।

प्राइमरी शिक्षकों के 25 प्रतिशत रिजर्व सीटें खाली रह गई हैं उन्हें सीधी भर्ती से भरा जाये 

आवेदन पत्र में कहा गया है कि हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति नियमावली में स्पष्ट प्रावधान है कि प्राइमरी शिक्षकों के लिए जो 25 प्रतिशत रिजर्व सीटें खाली रह गई हैं उन्हें 75 प्रतिशत सीधी भर्ती के योग्य उम्मीदवारों से भरा जाएगा। सीधी भर्ती के योग्य उम्मीदवार बड़ी संख्या में हैं लेकिन आयोग नियुक्ति नियमावली की अवहेलना कर रहा है। कहा गया कि सदन में विधायकों ने इस मामले को रखा था। यह मामला स्पीकर ने ध्यानाकर्षण समिति को सौंप दिया है।

 नियमावली के अनुरूप सरकार से सिफारिश

समिति की एक बैठक में उक्त नियमावली के अनुरूप सरकार से सिफारिश की गई है। विकास कुमार साहू, नवल कुजूर, निशि अर्पणा बा, रोशनी कुमारी, अमिता डांग, पौला रोज तिर्की, अनिमा गोरेती कुल्लू आदि ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि उनके भविष्य को देखते हुए नियमावली अनुसार खाली सीटों को भरा जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.