Happy Birthday Kat: कटरीना कैफ को पसंद है ये एक काम,इसलिए पढ़ाई छोड़कर आई थीं मुंबई, देखें अनदेखी तस्वीरें

0

दैनिक झारखंड न्यूज

मुंबई । बॉलीवुड की बार्बी डॉल कटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। इस बार कटरीना कैफ अपना जन्मदिन कुछ अलग अंदाज में मनाना चाहती थीं, इसलिए वे अपनी फैमिली और खास दोस्तों संग छुट्टी पर चली गई हैं। खुद कटरीना कैफ ने अपने बर्थडे प्लान के बारे में बताते हुए कहा था कि, ‘लगभग तय हो चुका है कि मैं कुछ दिनों के लिए अपनी बहनों और दोस्तों के साथ बाहर जाऊंगी। मैं काम से कुछ दिनों का ब्रेक लेकर ऐसी जगह जा रही हूं जहां खूब एन्जॉय कर सकूं।’

मॉडलिंग और ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहती थीं

16 जुलाई 1983 को हांगकांग में जन्मीं कटरीना के बारे में कम ही लोग जानते हैं। एक इंटरव्यू में कटरीना ने बताया था कि, मुंबई शिफ्ट होने से पहले मैं लंदन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी, लेकिन पढ़ाई में मेरा मन नहीं लगा। 17 साल की उम्र में मैंने इंडिया आकर करियर बनाने का फैसला लिया। मैं मॉडलिंग और ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहती थीं। जब मेरे दिमाग में यह बैठ गया था, तो मुंबई आने तक बाकी की तमाम चीजें ब्लर हो गई थीं।

ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत पसंद है

कटरीना ने बताया था कि, नए देश में आने से पहले मुझे बिलकुल भी डर नहीं लगा, क्योंकि मेरे लिए यह सबकुछ एडवेंचर्स ट्रिप की तरह था। कटरीना ने यह भी बताया था कि, मुझे ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत पसंद है। मैं अक्सर अपने शॉपिंग बैग में बहुत सारी चीजें रख लेती हूं, लेकिन उन्हें खरीदती नहीं क्योंकि मैं काफी सोच-समझकर खरीदारी करती हूं। कई बार मैं अपने शॉपिंग बैग में चीजें रखकर भूल जाती हूं और जब याद आता है तो अपना बैग खाली कर देती हूं। इस तरह से मैं ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर टाइमपास करती हूं।

कटरीना की फिल्में

कटरीना कैफ ने साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप रही थी लेकिन दर्शकों को कटरीना काफी पसंद आई। इसके बाद कटरीना ने फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘सिंह इज किंग’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘एक था टाइगर’, ‘जब तक है जान’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘जीरो’ और ‘भारत’ जैसी फिल्मों में काम किया। आज के वक्त में कटरीना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शूमार हो गई हैं। हालांकि, कटरीना अब भी कहती आ रही हैं कि खुद को साबित करने के लिए अभी उनको बहुत दूर जाना है।

अच्छी डांसर है कटरीना

ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि डांस की वजह से भी कटरीना दर्शकों के बीच काफी फेमस हैं। कटरीना ने ‘चिकनी चमेली’ (अग्निपथ), ‘शीला की जवानी’ (तीस मार खान) और ‘कमली-कमली’ (धूम 3) गाने पर शानदाकर डांस कर सबको चौंका दिया था। रिपोर्ट के अनुसार कटरीना अब फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी हाथ आजमाना चाहती हैं। वे कुछ अच्छी कहानियों का इंतजार कर रही हैं, जिसमें वे निवेश कर सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.