हिमाचल के पूर्व मुख्‍यमंत्री की पत्‍नी का कोविड-19 से निधन, संक्रमित बेटे ने दी मुखाग्नि

0

 दैनिक झारखंड न्यूज

धर्मशाला। पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार की पत्नी संतोष शैलजा का निधन हो गया है। उन्होंने डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में मंगलवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली। उनके निधन से उनके नाते रिश्तेदार व परिवार सहित अन्य नजदीकी लोग सदमे में हैं। शैलजा कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमित थीं और उपचार के लिए उन्हें टांडा अस्पताल में दाखिल किया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी कोरोना पॉजिटिव हैं और वह भी टांडा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचाराधीन हैं। दो दिन पहले ही देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शांता कुमार को फोन करके उनका कुशलक्षेम पूछा था। इसकी जानकारी शांता कुमार ने इंटरनेट मीडिया में दी थी। संतोष शैलजा की पहचान एक लेखिका और अध्‍यापिका के तौर पर भी थीं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्‍टर गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी संतोष शैलजा ने मंगलवार सुबह चार बजे टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अंतिम सांस ली। पालमपुर में कोविड-19 नियमों के तहत घुग्‍गर में अंतिम संस्‍कार किया गया। बेटे बिक्रम शर्मा ने चिता को मुखाग्‍न‍ि दी। इस मौके पर शांता कुमार व विधानसभा अध्‍यक्ष विपिन परमार समेत स्‍थानीय एसडीएम व तहसीलदार भी मौजूद रहे।

इंटरनेट मीडिया पर शोक संदेश

सुबह जैसे ही संतोष शैलजा के निधन की सूचना मिली। इंटरनेट मीडिया पर शोक संदेश एकाएक बढ़ने शुरू हो गए। विभिन्न संगठनों के लोगों व उनसे जुड़े लोगों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं और दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

सीएम ने भेजा शोक संदेश

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने शांता कुमार की पत्‍नी के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है। उन्‍होंने लिखा कि संतोष शैलजा के निधन का दुखद समाचार सुनकर अत्‍यंत दुखी हूं। ईश्‍वर आत्‍मा को शांति दें एवं शोक संतप्‍त परिवार जनों को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्‍त‍ि प्रदान करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.