बाबा बैद्यनाथ की झलक को दर्शाते हुए देवघर एयरपोर्ट परिसर का प्रारूप होगा तैयार: उपायुक्त

0
  • टर्मिनल बिल्डिंग और एटीसी टाॅवर के निर्माण कार्य में लायें तेजीः उपायुक्त
  • तीव्र गति व टीम भावना के साथ कार्य करने वाले अधिकारियों के कार्यशैली की उपायुक्त ने की सराहना
  • एयरपोर्ट परिसर के आस-पास नियमों के अनुसार हो निर्माण कार्य : उपायुक्त

दैनिक झारखंड न्यूज

देवघर। उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर हवाई अड्डा के निर्माण कार्य से जुड़े प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन निर्माणाधीन हवाई अड्डा अवस्थित प्रोजेक्ट भवन में किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को बेहतर गति व आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की गति पर संतोष जाहिर करते हुए सभी का आभार प्रकट किया।

इसके अलावे समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने पूर्व में दिये गये निर्देंशों के आलोक में पूर्ण हो चुके कार्यों के अलावा चल रहे कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को तय समय पर निर्माण कार्य पूर्ण कर लेने का निदेश दिया। साथ हीं संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निदेशित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि एयरपोर्ट के आस-पास किसी प्रकार का अवैध निर्माण कार्य न हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखें।

वहीं आदेश के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर सुसंगत धाराओं के साथ आवश्यक व कड़ी कार्रवाई करें, ताकि अवैध निर्माण करने वाले लोगों को ये समझ आ जाय कि एयरपोर्ट परिसर के रेड जाॅन, येलो जाॅन व ग्रीन जाॅन में बिना अनुमति के निर्माण कार्य करना कानून अपराध है। इस कार्य हेतु एयरपोर्ट के अधिकारियों को सजग रहते हुए जिला प्रशासन को सहयोग करने का निदेश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

बैठक के दौरान अंतिम चरण के कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गयी कि पेड़ों की कटाई-छटाई के का कार्य सोमवार को हाई पावर कमिटि के स्वीकृति के उपरांत एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों व वन प्रमंडल के अधिकारियों द्वारा आपसी समन्वय के साथ पूर्ण कर लिया जाय।

साथ हीं हवाई अड्डा परिसर में जलापूर्ति व्यवस्था को भी पेयजल एंव स्वच्छता प्रमंडल, देवघर द्वारा पूर्ण कर लिया गया है। इसके अलावे हवाई अड्डे के आस-पास के क्षेत्रों में बिजली के कार्यों के अलावा अंडरग्राउंड केबलिंग के कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि दिसम्बर तक सभी कार्यों को पूर्ण करते हुए बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से एयरपोर्ट परिसर पर शुरू कर दें। साथ हीं हवाई अड्डा अन्तर्गत ट्वींन कैरेज रोड निर्माण के संबंध में कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, को उपयुक्त ने निदेशित किया कि एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को तय समय पर पूर्ण कर लें।

उपायुक्त ने निर्माणाधीन टर्मिनल बिल्डिंग और एटीसी टाॅवर का किया निरीक्षण

बैठक के पश्चात उपायुक्त श्री मंजनाथ भजंत्री ने टर्मिनल बिल्डिंग और एटीसी टाॅवर का निरीक्षण करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को निदेशित किया कि अन्य कार्यों के साथ इन दोनों भवनों के निर्माण कार्य में भी तेजी लाने की आवश्यकता है, ताकि एयरपोर्ट शुरू होने के बाद जल्द से जल्द इन भवनों के अधूरे कार्य को पूर्ण कर लिया जाय।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक निदेश

इसके अलावे उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों व बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि श्री मंगल सिंह जामूदा को निदेशित किया कि एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक तैयारी पूर्ण कर लें, ताकि जरूरत के अनुरूप पुलिस के जवानों की प्रतिनियुक्ति की जा सके।

बैठक में उपरोक्त के अलावे एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक श्री संदीप ढिंगरा, उप विकास आयुक्त श्री संजय सिन्हा, अपर समाहर्ता श्री चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार यादव, कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल, देवघर श्री डीएन साहू, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, देवघर श्री आनन्द कुमार सिंह, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, हेडक्वार्टर डीएसपी श्री मंगल सिंह जामूदा, वन विभाग के प्रतिनिधि, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, देवघर श्री जितेन्द्र यादव, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, मोहनपुर श्री अशोक कुमार, अंचलाधिकारी, मोहनपुर, श्रीमती प्रीतिलता किस्कू, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, नगर निगम के अधिकारी एवं अन्य अधिकारगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.