आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट हुए शहीद

0

दैनिक झारखंड न्यूज

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए एक आईईडी ब्लास्ट में घायल होने के बाद सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के एक डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए। सीआरपीएफ ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। विकास कुमार सीआरपीएफ के 208वीं बटालियन में तैनात थे। रायपुर के एक सरकारी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और इसी दौरान उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

सीआरपीएफ ने कहा, कुमार एक विशेष अभियान में सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस की एक संयुक्त टीम का हिस्सा थे। रविवार को सुबह करीब 11 बजे किस्टाराम इलाके में कासाराम नाला के पास आईईडी ब्लास्ट में वह घायल हो गए। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कहा, “विकास को उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया था। ऑपरेशन के बाद आधी रात को इस वीर जवान ने शहादत प्राप्त की।”

शहीद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं

शहीद विकास कुमार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं। वह सीआरपीएफ की कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन) बटालियन में तैनात थे। यह सीआरपीएफ की एक स्पेशल ऑपरेशन यूनिट है, जो गोरिल्ला रणनीति और जंगल युद्ध में पारंगत होते हैं। उनके पार्थिव शरीर को इंडिगो की 6ई 2292 विमान से रायपुर से दिल्ली लाया जा रहा है। यहां से फिर इन्हें इनके होमटाऊन ले जाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.