कोरोना वॉरियर्स व बुजुर्गों को फ्री वैक्सीन, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । देश में कोरोना वैक्सीन पर तेजी से काम किया जा रहा है और जल्द ही कोरोना बीमारी का टीका आम लोगों के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा। केंद्र सरकार जहां कोरोना टीका लगाने के लिए रणनीति तैयार करने में जुटी है, वहीं राज्य सरकारें भी अपने स्तर पर इसके लिए पूरी व्यवस्था व तंत्र बनाने में जुटी है। इस सबके बीच ओड़िसा सरकार ने घोषणा की है कि प्रदेश में कोरोना वारियर्स को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए उनसे कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा।

जनवरी से कोरोना के टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हो सकता है

ओड़िशा सरकार ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को कोविड-19 का टीका फ्री में लगाया जाएगा। ओड़िशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास ने कहा कि पहले चरण में डॉक्टर, स्वास्थ्य कार्यकर्ता को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके अलावा बुजुर्गों को भी फ्री में कोरोना टीका लगाया जाएगा। ओड़िसा के स्वास्थ्य मंत्री ने उम्मीद जताई है कि प्रदेश में जनवरी से कोरोना के टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हो सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना योद्धाओं को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है और इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार करने में जुटा है। इसके लिए ओड़िशा सरकार ने एक गाइडलाइन भी जारी की है। गौरतलब है कि कोविड-19 के लांच होने के बाद ओड़िशा में पहले चरण में करीब 3.2 लाख लोगों को टीका लगाने की योजना है। टीककरण करने के लिए राज्य में करीब 29276 वैक्सीन सेंटर की पहचान की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.