डोनाल्ड ट्रंप सरकार पर बौखलाया ड्रैगन, कहा- अमेरिका खतरनाक रास्ते पर

0

दैनिक झारखंड न्यूज

बीजिंग। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सरकार के एक के बाद एक पाबंदी वाले निर्णय से चीनी सरकार बौखला गई है। उसकी बौखलाहट अब यहां की सरकारी मीडिया में दिखाई दे रही है। चीनी सरकार के मुखपत्र ने कहा है कि अमेरिका खतरनाक रास्ते पर चल रहा है।

अमेरिका के एक सीनेटर और चीनी पत्रकार के बीच ट्विटर पर तीखी बहस होने के बाद अब चीन के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि मौजूदा समय में अमेरिकी सरकार के निर्णयों से चीन-अमेरिका के संबंधों को ऐसा नुकसान होना शुरू हो गया है, जिसकी भरपाई भविष्य में संभव नहीं होगी।

विजिटर वीसा पर रोक जैसे निर्णय चिंताजनक: ग्लोबल टाइम्स

अखबार ने लिखा है कि अमेरिका के साथ चीन के संबंध अब सबसे निचले स्तर पर हैं। शिनजियांग के कॉटन आयात और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं और उनके परिवार वालों के विजिटर वीसा पर रोक जैसे निर्णय चिंताजनक संकेत हैं। कई ऐसे निर्णय लिए जा रहे हैं, जो अमेरिका की नई सरकार की संबंधों को सामान्य करने की पहल भी तनाव को कम नहीं कर सकेगी। दोनों देशों के संबंध अब खतरनाक रास्ते पर चलना शुरू हो गए हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार पहले से ही चल रहा है। वहीं, कोरोना के आने के बाद अमेरिका और चीन के बीच रिश्ते और भी ज्यादा खराब हो गए हैं। दोनों ही देश एक दूसरे के खिलाफ जुबानी जंग से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.