जारी हुई कैट परीक्षा ‘आसंर की’, ऐसे करें अपनी रिस्पांस शीट डाउनलोड

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । कैट 2020 परीक्षा आयोजित करने वाले सस्थान आईआईएम इंदौर द्वारा सम्मिलित हुए उम्मीदवारों की ‘रिस्पांस शीट’ और ऑफिशियल ‘आंसर की’ जारी कर दी गयी है। परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार कैट ‘आंसर की’ 2020 को परीक्षा पोर्टल, iimcat.ac.in पर विजिट करके देख सकते हैं। उम्मीदवारों पोर्टल पर विजिट करने के बाद लॉगिन आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपनी ‘रिस्पांस शीट’ के साथ-साथ ऑफिशियल ‘आंसर की’ देख पाएंगे। इससे पहले जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार उम्मीदवार कैट 2020 ‘आंसर की’ 11 दिसंबर की शाम 5 बजे देख पाएंगे।

ऑफिशियल ‘आंसर की’ और ‘रिस्पांस शीट’ के लिए डायरेक्ट लिंक

ऐसे देखें कैट 2020 के लिए ‘रिस्पांट शीट’ और ऑफिशियल ‘आंसर की’

कॉमन ऐडमिशन टेस्ट में सम्मिलित हुए उम्मीदवार कैट 2020 ‘रिस्पांट शीट’ और ऑफिशियल ‘आंसर की’ ऑफिशियल परीक्षा पोर्टल पर देख सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करने के बाद उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरण, जैसे – रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि भरने होंगे। लॉगिन के बाद उम्मीदवार ‘आंसर की’ देख पाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को यदि किसी प्रश्न के जारी ‘आंसर की’ के लिए आपत्ति होगी तो उसी प्रश्न के साथ दिये गये लिंक पर क्लिक करकें ऑब्जेक्शन सबमिट कर पाएंगे।

11 दिसंबर तक करानी होगी आपत्ति दर्ज

संस्थान द्वारा परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के मुताबिक आईआईएम इंदौर द्वारा जारी किये जाने वाले विभिन्न प्रश्नों के कैट ‘आंसर की’ 2020 को लेकर यदि किसी उम्मीदवार को आपत्ति होती है तो वे परीक्षा पोर्टल पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन पेज के माध्यम से सबमिट कर पाएंगे।

हाल ही में 29 नवंबर 2020 को आयोजित किये गये कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (सीएटी/कैट 2020) के लिए ‘रिस्पांस शीट’ और ऑफिशियल ‘आंसर की’ आज जारी किये जाने की घोषणा की गयी थी। परीक्षा आयोजित करने के वाले आईआईएम इंदौर द्वारा कैट परीक्षा पोर्टल, iimcat.ac.in पर जारी अपडेट के मुताबिक कैट 2020 परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली ‘आंसर की’ को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन पेज को 8 दिसंबर को सुबह 10 से एक्टिव किया जाएगा।

बता दें कि देश भर के शीर्ष प्रबंधन संस्थानों में पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गयी थी। परीक्षा के लिए कुल 2.7 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.