पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, कुछ हफ्तों में लगने लगेंगे टीके, पढ़िए बड़ी बातें

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । कोरोना महामारी के खिलाफ जंग जारी है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में पहले सभी नेताओं ने अपने विचार रखे, फिर पीएम मोदी ने संबोधित किया। पीएम ने बताया कि देश में 3 कोरोना वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है। हमारी वैक्सीन सबसे सुरक्षित है और आने वाले कुछ हफ्तों में यह टीकाकरण के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इस वैक्सीन की कीमत पर पीएम ने बताया कि सभी राज्यों के साथ विचार विमर्श के बाद इसकी कीमत तय की जाएगी।

टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों के अनेक सुझाव भी मिले

पीएम मोद ने कहा, दुनिया की नजर कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन पर है, और इसलिए स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है। कोरोना वैक्सीन को लेकर जो विश्वास इस चर्चा में नजर आया है वो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेगा। इस बारे में बीते दिनों में मेरी मुख्यमंत्रियों से चर्चा हुई थी। टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों के अनेक सुझाव भी मिले थे। फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है। अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए यह बैठक हुई। बीते दिनों, पीएम मोदी ने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरान किया था, जहां कोरोना वैक्सीन पर काम चल रहा है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.