रांची में भी कृषि कानून के विरोध में निकाली गई बाइक और ट्रैक्टर रैली

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची रांची में भी कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाली गई। गणतंत्र दिवस के मौके पर वाम मोर्चा और विभिन्न ट्रेड यूनिनयन के नेताओं ने लगभग 50 बाइक और तीन ट्रैक्टर से रैली निकाले। कुछ इसे तिरंगा यात्रा बता रहे थे। रैली डोरंडा राजेंद्र चौक से शुरू होकर मोरहाबादी मैदान के बापू प्रतिमा पर समाप्त सभी दोपहर 2 बजे राजेंद्र चौक पर जमा हुए और कतराबद्ध होकर मेन रोड, कचहरी रोड, रेडियम रोड होते हुए मोरबाहादी मैदान तक पहुंचे।

झारखंड सिख फेडरेशन के संयोजक ज्योति सिंह मथारू ने कहा कि किसानों की ट्रैक्टर रैली एक ऐतिहासिक कार्य है। झारखंड में हम तिरंगा यात्रा और बाइक रैली के माध्यम से उन किसानों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे अन्नदाता हमारे भगवान हैं हम उनकी जायज मांगों का समर्थन करते हैं। रांची का युवा वर्ग किसानों के साथ है।

राजद की बाइक रैली

वहीं कृषि कानून के विरोध में राजद ने बिरसा चौक से मोरहाबादी तक लगभग 6 किलोमीटर तक मोटरसाइकिल जुलूस निकाला।राजद के सभी कार्यकर्ता पहले हिनू के बिरसा चौक पर जमा हुए। वहां से ये राजेन्द्र चौक पहुंचे और ट्रैक्टर रैली में शामिल हो गए। ट्रैक्टर रैली के साथ ये अल्बर्ट एक्का चौक, कचहरी रोड होते हुए मोरहाबादी मैदान तक पहुंचें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.