फरार वारंटियों की अब खैर नहीं, झारखंड पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद पुलिस हुई सक्रिय

0

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची राजधानी रांची में फरार चल रहे वारंटियों पर पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद और अपराध की वारदातों पर नकेल कसने के लिए वारंटियो की तलाश शुरू कर दी गई है। फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया है जो गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी करेगी। मौजूदा समय में जिले के थानों में मौजूदा समय में 5000 से ज्यादा वारंट लंबित है। मामले को लेकर रांची एसएसपी सुरेंद्र झा ने जिले के सभी थानों को निर्देश जारी किया है कि वह जल्द से जल्द थानों में लंबित वारंट की लिस्ट तैयार करें और इसकी जानकारी एसएसपी कार्यालय को उपलब्ध करवाएं। वहीं जिन फरार चल रहे वारंटियों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए एक टीम का गठन किया गया है जो लगातार अपना काम कर रही है।

हर रोज आते है 5 से 10 वारंट

जिले के हर थाने में रोजाना कोर्ट द्वारा जारी वारंट एसएसपी और एसपी ऑफिस से होते हुए थाना पहुंचता है ।वारंट पर तिथि निर्धारित रहती है कि कितने दिनों तक कार्रवाई कर वापस लौटानी है। छोटे थानों में हर रोज 5 या उससे अधिक वही बड़े थानों में रोजाना कम से कम 25 से अधिक वारंट आते हैं। वारंट पर तुरंत कार्रवाई नहीं होने की वजह से यह लंबित हो जाते हैं। वारंट थानों में लंबित होने की वजह से अपराधियों को इसका फायदा होता है।

वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए शुरू कर दी गई है कार्रवाई 

पिछले एक महीने में रांची पुलिस ने बड़ी संख्या में वारंटियों को गिरफ्तार किया है। केवल नवम्बर महीनों के तक के आंकड़ों पर गौर करें तो रांची पुलिस ने ग्रामीण और शहरी इलाकों को मिलाकर 40 से ज्यादा अपराधियों और नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। राजधानी रांची से सबसे अधिक पीएलएफआई उग्रवादियों की गिरफ्तारी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.