ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर केमरान ग्रीन को भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिलने के आसार

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । युवा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर केमरान ग्रीन (Cameron Green) को भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलने के आसार बन रहे हैं। भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक लगाने वाले केमरान ग्रीन को शुक्रवार से सिडनी में भारत के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है। यह तीन दिवसीय अभ्यास मैच डे-नाइट होगा और इसे फर्स्ट क्लास मैच का दर्जा दिया गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की शुरुआत एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच के साथ होगी। केमरान ग्रीन के पास गुलाबी गेंद से अपनी काबिलियत दिखाने का मौका रहेगा। इस मैच का शानदार प्रदर्शन उन्हें एडिलेड में 17 दिसंबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका दिलवा सकता है।

केमरान ग्रीन को सिडनी अभ्यास मैच के लिए 12 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई ए टीम में शामिल किया गया है और उनका इस मैच में खेलना तय है। टेस्ट खिलाड़ी जो बर्न्स, सीन एबॉट, मिचेल स्वेपसन भी टीम में शामिल हैं। पूर्व वनडे उपकप्तान एलेक्स कैरी टीम की कमान संभालेंगे। डेविड वॉर्नर चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

सिडनी में होने वाले डे-नाइट अभ्यास मैच का शानदार प्रदर्शन उनके लिए टेस्ट टीम का दरवाजा खोल सकता है

केमरान ग्रीन ने भारत ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में 125 रनों की उम्दा पारी खेली थी। उन्होंने इसके अलावा शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के विकेट भी लिए थे। उन्होंने इस प्रदर्शन के जरिए टेस्ट डेब्यू के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी। सिडनी में होने वाले डे-नाइट अभ्यास मैच का शानदार प्रदर्शन उनके लिए टेस्ट टीम का दरवाजा खोल सकता है। ग्रीन इससे पहले कभी डे-नाइट मैच नहीं खेले हैं और इस वजह से यह उनके लिए नया अनुभव होगा।

21 साल के ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 1 इंटरनेशनल वनडे मैच खेला है। उन्होंने भारत के खिलाफ 2 दिसंबर को इंटरनेशनल वनडे डेब्यू किया था और अब उनकी निगाहें टेस्ट डेब्यू पर टिकी रहेंगी। वे 20 फर्स्ट क्लास मैचों में 55.04 की औसत से 1321 रन बनाने के अलावा 32 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.