जेईई (मेन्स) 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा, जानिये पूरा शेड्यूल

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । जेईई (मेन्स) 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। इसके अनुसार यह परीक्षा 2021 में फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में चार सत्रों में आयोजित की जाएगी। प्रथम सत्र की परीक्षा 23 से 26 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा परिणाम परीक्षा की अंतिम तिथि से 4 से 5 दिनों के बाद घोषित किया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है।

यह छात्रों को परीक्षा में अपने एनटीए स्कोर में सुधार करने के लिए कई अवसर देगा

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, JEE Main 2021 अगले शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई 2021 में कई सत्रों में आयोजित किया जाएगा। यह छात्रों को परीक्षा में अपने एनटीए स्कोर में सुधार करने के लिए कई अवसर देगा यदि वे पूरे शैक्षणिक वर्ष को बर्बाद किए बिना 1 प्रयास में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में विफल रहते हैं। जेईई मेन के लिए कई प्रयासों के कुछ लाभ हैं कि छात्रों को परीक्षा देने का 1 हाथ का अनुभव मिलेगा और वे अपनी गलतियों से सीखेंगे और जिसे वे अगली बार प्रयास करते समय सही कर सकते हैं। यह अंततः एक वर्ष छोड़ने की संभावना कम कर देता है। छात्र की सर्वश्रेष्ठ 2021 NTA स्कोर मेरिट सूची या रैंकिंग की तैयारी के लिए माना जाएगा।

जेईई मेन 2020 सिलेबस में कोई कमी नहीं

जेईई मेन 2021 की तैयारी करने वाले छात्रों को जेईई मेन 2021 के नवीनतम पाठ्यक्रम की जांच करने की सलाह दी जाती है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 और अन्य राज्य बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए कई आवश्यक संसाधन भी मिल सकते हैं। JEE Main 2021 Syllabus (गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान) ऑनलाइन jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है। जेईई मेन 2020 सिलेबस में कोई कमी अभी तक घोषित नहीं की गई है। जेईई मेन 2020 की तैयारी करने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि तैयारी के दौरान हर समय नवीनतम जेईई मेन सिलेबस रखें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.