अमिताभ बच्चन ने शुरू की KBC 12 की शूटिंग, पीपीई किट पहने नजर आए लोग, देखें तस्वीरें

0

दैनिक झारखंड न्यूज

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन शूटिंग पर लौट आए हैं। कोरोना माहामारी को मात देने के बाद अमिताभ बच्चन पहली बार KBC 12 के सेट पर पहुंचे और शूटिंग शुरू की। साथ ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फोटो वीडियो भी शेयर की। KBC 12 के सेट पर लोग पीपीई किट पहने नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने इसकी तुलना नीले समंदर से की है। अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शूटिंग की एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें शूटिंग टीम के सदस्य नीले रंग के पीपीई किट्स और मास्क में नजर आ रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने तस्वीर के साथ लिखा है, ‘काम पर वापसी..नीले पीपीई किट्स के समंदर में…KBC 12..2000 में शुरू हुआ था..आज 2020…20 साल का सफर..! शानदार…जिंदगी का लंबा सफर।’

महानायक ने अपने ब्लॉग में शूटिंग की कुछ और तस्वीरें साझा करते हुए नए नियमों के साथ शूटिंग के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा कि KBC 12 की शूटिंग के सेट पर अब बहुत सतर्कता बरती जा रही है। शारीरिक दूरी के साथ ही साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जा रहा है। लोग पीपीई किट्स और मास्क पहन रहे हैं।

सिर्फ कैमरे के सामने आने वाले को मास्क की छूट

केंद्र सरकार ने कहा है कि फिल्म, टीवी धारावाहिक से लेकर वेब सीरीज की शूटिंग के लिए जारी दिशानिर्देश सभी मीडिया हाउस पर लागू होंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि शूटिंग के दौरान सभी कलाकारों और अन्य सदस्यों के लिए मास्क पहनना और फेस कवर लगाना जरूरी होगा। इससे सिर्फ उन्हीं कलाकारों को छूट मिलेगी, जो कैमरे के सामने होंगे।

शूटिंग स्थल पर जहां तक संभव हो एक दूसरे के बीच छह फीट की दूरी बनाए रखनी होगी। शूटिंग के लिए किसी भी सेट को लगाते समय शारीरिक दूरी के मानकों का पालन करना होगा। प्रॉडक्शन हाउस की तरफ से ऐसे उपाय किए जाएंगे, ताकि शूटिंग में कम से कम कलाकारों और क्रू सदस्यों की जरूरत पड़े।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.