AAI Recruitment 2021:एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस के 180 पदों पर निकाली वैकेंसी

0

दैनिक झारखंड न्यूज

नई दिल्ली । एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India, AAI) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत 180 पदों पर नियुक्तियां निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे एएआई की आधिकारिक साइट aai.aero के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि पद के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 24 जनवरी, 2021 तक है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस अंतिम तारीख का खासतौर पर ध्यान रखें।  एएआई की ओर से निकाली गई अपरेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों की भर्तियां नॉर्थ रीजन के विभिन्न हवाई अड्डों में की जाएगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

  • ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 7 जनवरी, 2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट- 24 जनवरी, 2021

वैकेंसी डिटेल्स

  • ग्रेजुएट डिप्लोमा अपरेंटिस- 166 पोस्ट
  • आईटीआई- 14 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

ग्रेजुएट डिप्लोमा अपरेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में चार साल की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आईटीआई अपरेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई, जीओआई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से उपर्युक्त ट्रेडों का आईटीआई / एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना चाहिए। वहीं इसके अलावा जो उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 1 जुलाई 2020 तक 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

सेलेक्शन प्रक्रिया में योग्यता परीक्षा में मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है। फाइनल सेलेक्शन में शामिल होने के समय उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र, प्रशंसापत्र के साक्षात्कार, सत्यापन और मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर आधारित होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केवल उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।उम्मीदवार एक और बात का ध्यान रखें कि किसी भी तरह की सूचना के लिए सिर्फ ऑफिशियल पोर्टल का ही भरोसा करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.