बिजली गिरने से 5 जिलों में 14 की मौत, दो दिनों में 24 की जान गई

0
  • जामताड़ा में बिजली गिरने से 6 की मौत, रांची और दुमका में दो-दो लोगों की गई जान
  • राज्य में बिजली गिरने से मंगलवार को भी 10 लोगों की मौत हो गई थी

दैनिक झारखंड न्यूज

रांची । झारखंड के 5 जिलों में बुधवार को बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा लोगों की मौत जामताड़ा जिले में हुई। यहां बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, रांची, दुमका गिरिडीह और पाकुड़ जिले में भी दो-दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले मंगलवार को भी बिजली गिरने से 3 जिलों में 10 लोगों की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक, जामताड़ा के सदर इलाके में 6 लोग नहाने के लिए तालाब गए थे। लौटते वक्त बारिश होने लगा तो सभी एक पुलिया के नीचे छिप गए। इसी दौरान पुलिया पर बिजली गिरी, जिसमें 5 की मौत हो गई। जबकि एक जख्मी है। मृतकों में रूपलाल हेम्ब्रम, इंद्रसेन हेम्ब्रम, संजय हेम्ब्रम, सुनील हेम्ब्रम और परिमल मरांडी शामिल है। दूसरी घटना भी जामताड़ा के बिंदापाथर में हुई। यहां बिजली की चपेट में आने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

रांची में भी दो की मौत

रांची स्थित चान्हो इलाके के रोल बुकाटोली में बिजली की चपेट मे आने से खेत में काम कर रहे दो लोगों की मौत हो गई। चार घायल हैं। मृतकों में विश्वा उरांव (50) व अनिल उरांव (30) हैं। इधर, दुमका में बिजली की चपेट में आने से

सरैयाहाट के ओराबारी में दो की मौत हो गई। मृतकों में कर्णपुरा गांव के शशि यादव (50) एवं सुनीता कुमारी (11) शामिल हैं। जबकि एक बच्ची रुचि कुमारी (8) घायल है। सभी खेत में काम कर रहे थे और इसी दौरान यह हादसा हुआ।

वहीं, पाकुड़ के हिरणपुर के छोटा केंदुआ गांव में दो महिला मजदूरों की मौत हो गई। गिरिडीह के बिरनी में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने दो लोगों की मौत की खबर है। मृतकों मे विजय वर्मा (30) व संतोषी पासवान (35) शामिल हैं।

इधर, मौसम विभाग ने झारखंड के लगभग सभी जिलों में आगामी दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, आकाशीय बिजली की भी चेतावनी जारी की है। बुधवार को भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है। हालांकि इस मानसून अब तक हुई बारिश सामान्य से कम मानी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.