About Us

‘दैनिक’ झारखंड’ एक ऐसा वेब पोर्टल है,जो हर वर्ग के लोगों को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है।हमारी कोशिश है कि हर वर्ग को इस पोर्टल से फायदा पहुंचे। इस पोर्टल में झारखंड को महत्व दिया गया है। हमारा पोर्टल झारखंड के लोगों को समर्पित है। झारखंड के हर जिले की राजनीति, शिक्षा, कला, संस्कृति, पर्यटन, से लेकर देश-विदेश की खबरें हम आप तक पहुंचातेे रहेंगे।

चूंकि देश में बेरोजगारी व्‍याप्‍त है और हमारा झारखंड भी इससे अछूता नहीं है इसलिए हमने इस बात का पूरा ख्‍याल रखा है कि प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को इससे विशेष लाभ हो। इसके लिए हमने करियर का एक अलग कॉलम रखा है। इसके अंतर्गत ‘जॉब’ और ‘करेंट अफेयर्स’ सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के रिजल्ट प्रकाशित किये जायेंगे। हम आपको हर घटना-दूर्घटना, राजनीति और नौकरी की सूचना सबसे पहले मुहैया करायेंगे।

इसके अलावा यह पोर्टल झारखंड की प्रतिभाओं को उजागर करने की दिशा में काम करेगा। आजकल किसी विशेष क्षेत्र के प्रतिभाओं को ध्यान में रखा जाता है। इससे दूसरे क्षेत्र के प्रतिभाओं को अपमानित महसूस होता है। उन्हें लगता है कि उनकी उपेक्षा हो रही है। ऐसे में यह पोर्टल सभी को, चाहे वो किसी भी क्षेत्र से जुड़े हों, एक नजरिये से देखते हुए सम्मान दिलाने का प्रयास करेगा। साथ ही वैसे लोग जो झारखंड के हैं, तथा झारखंड अथवा इसके बाहर कार्यरत हैं, देश की सेवा में लगे हैं, उनसे रू-ब-रू कराता रहेगा।

यह पोर्टल समय-समय पर स्कूल-कॉलेजों में कार्यक्रम कर करियर कॉउंसीलिंग आयोजित करता है। साथ ही गरीब बच्चों को शिक्षा देने अथवा उनके अधिकार के लिए हमेशा तत्पर है।

दोस्तों, अगर आपको लगता है कि हमें कुछ और भी करना चाहिए। इस पोर्टल में कुछ और भी जोड़ा जाना चाहिए, तो आप हमारे पोर्टल के ‘कॉन्टैक्ट अस’ में जाकर हमारे नंबर अथवा ई-मेल पर सुझाव दे सकते हैं। जिससे कि हर किसी को लाभ हो सके। इसके लिए हम आपके अभारी बने रहेंगे।

संपादक के कलम से