मरी मछलियां लेकर कमिश्नर के चेंबर में पहुंचे लोग

रांची। लाइन टैंक तालाब में रांची नगर निगम की ओर से अधिक मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर डालने से मछलियां पानी के ऊपरी सतह पर आने लगी हैं। इसका फायदा लोगों ने उठाया और करीब 200 किलो से अधिक मछली पकड़ कर ले गए। गुरुवार को बड़ी संख्या में मछलियां मरकर पानी में तैरने लगी। यह देखकर चडरी पूजा समिति के लोग आक्रोशित हो गए।

चडरी सरना समिति के रवि मुंडा और सबलू तिर्की के नेतृत्व में कुछ लोग नगर आयुक्त से मिलने नगर निगम पहुंच गए। सभी लोग मरी हुई मछली लेकर आयुक्त के चेंबर में पहुंचे। यह देखकर नगर आयुक्त डाॅ. शांतनु अग्रहरि भड़क उठे। उन्होंने लोगों को बाहर जाने की चेतावनी दी। इसके बाद उनके बॉडीगार्ड ने लोगों को बाहर निकाला। पूजा समिति के लोगों ने नगर आयुक्त के चेंबर के बाहर मछली लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। हंगामा भी होने लगा।
इसकी सूचना मिलने के बाद नगर आयुक्त ने हेल्थ अफसर को तालाब की स्थिति देखने और तत्कालीन उपाय करने के निर्देश दिए। समिति के लोगों ने बताया कि तालाब में मछलियों के लूटने और मर जाने से उन्हें करीब 50 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। लोगों ने कहा कि बिना उन्हें जानकारी दिए नगर निगम ने तालाब में अत्यधिक ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर दिया, जिससे मछलियां मरने लगीं। इसी कारण उन्हें नुकसान हुआ है। तालाब में मछलियों का पालन और उसकी देखरेख का काम चडरी सरना समिति ही करती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*