नये साल के स्‍वागत में पिकनिक स्‍पॉट पर उमड़ी भीड़

रांची। नये साल 2017 के स्वागत में हर उम्र और हर वर्ग के लोग शरीक हो रहे हैं। साल के प्रथम दिन की शुरुआत ईश्वर की आराधना से हुई। शहर के विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह ही शहर के तमाम मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। 4:00 बजे से पहाड़ी मंदिर, दुर्गा मंदिर रातू रोड, हनुमान मंदिर और काली मंदिर मेन रोड, तपोवन मंदिर, संकट मोचन मंदिर हिनू, काली मंदिर मणि टोला डोरंडा, कोकर, धुर्वा, बरियातू सहित विभिन्न क्षेत्रों में स्थित छोटे-बड़े मंदिरों में सुबह से ही महिला-पुरुष व बच्चे और बुजुर्ग कतार में दिखे।
रविवार की छुट्‌टी से खुशी हुई दोगुनी
कई लोग अपने परिवार के साथ रांची से बाहर छुट्टियां मनाने चले गए हैं। इधर, रविवार की छुट्‌टी के दिन नव वर्ष होने की वजह से लोगों की खुशी दोगुनी हो गई है। कार्यालय बंद होने से लोगों को परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का मौका मिला है।
दिखी जबरदस्त भीड़
इस वजह से शहर और आसपास के पिकनिक स्पॉट पर लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी है। रॉक गार्डन, कांके डैम, टैगोर हिल, नक्षत्र वन, मछली घर, सिद्धू कानू पार्क, डियर पार्क, ओरमांझी चिड़ियाघर, हुंडरू फॉल, जोन्हा फॉल ,पंचघाघ, रॉक गार्डन पर हजारों लोगों की भीड़ पिकनिक मनाने पहुंची।
पुलिस रही अलर्ट
इधर, नया साल के जश्न में कोई खलल ना पड़े। इसके लिए जिला प्रशासन भी अलर्ट है। सड़कों पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नकेल कसने के लिए विभिन्न चौक-चौराहों पर जांच अभियान चल रहा है। पिकनिक स्पॉट पर सादे लिबास में महिला-पुरुष पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। यहां पर असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*