आखिर क्यों शादीशुदा कपल्स होते है बेस्ट

एक शोध से यह बात सामने आई है कि शादीशुदा कपल्स अनमैरिड कपल्स से ज्यादा खुशहाल जीवन बिताते है। पति-पत्नि के बीच होने वाली खट्टी-मीठी तकरार शादीशुदा कपल्स की जिदंगी में नया रंग भरती है। अाइए जानते है कैसे…

1. कुछ ऐसे रिश्ते होते है जिनको हम ज्यादा या कम जीते है। जीवन साथी के साथ ऐसा ही रिश्ता होता है। इसमें रुठना-मनाना, प्यार-मनुहार, एक-दूसरे की कमियों और ख़ूबियों को पहचानना-जताना होता है।

2. अक्सर देखा जाता है कि जो इंसान अपनी लाइफ में अकेला होते है वह अपनी समस्याओं को बांटने में थोड़ा कंजूस होता है।  वैसे भी अकेले होने पर समस्याएं आने पर व्यक्ति अधिक तनावग्रस्त भी हो जाता है।

3. यदि आप शादीशुदा हैं, तो अपने पार्टनर से आप हर अच्छी-बुरी बात, मन का डर, शेयर कर पाते हैं लेकिन अनमैरिड कपल्स इस मामले में काफी पीछे होते है।

4. अकेले होने पर कई तरह के तनाव आपको अकेले ही झेलने पड़ते हैं। जबकि विवाहित लोग जीवनसाथी से अपनी समस्याओं को बांटकर दिलों-दिमाग को हल्का कर लेते हैं।

5. यदि आपके वैवाहिक जीवन की शुरुआत अच्छी और सकारात्मक तरी़के से होती है तो इसका सीधा असर आपके भविष्य पर पड़ता है, जो बेहद खुशनुमा और रोमांच से भरपूर होता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*